इंडियन एक्स सर्विसेज लीग कठूमर ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर पेंशन में विसंगति के निवारण की मांग की

Apr 4, 2023 - 19:39
Apr 5, 2023 - 06:44
 0
इंडियन एक्स सर्विसेज लीग कठूमर ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर पेंशन में विसंगति के निवारण की मांग की

कठूमर,अलवर (अशोक भारद्वाज)

कठूमर ब्लॉक के अध्यक्ष सेवानिवृत्त सूबेदार विजय सिंह चौधरी ने मंगलवार को सौंपे ज्ञापन में बताया कि  ओ आर ओ, पी एमएसपी एवं डिसेबिलिटी पेंशन में अधिकारी और वीरांगनाओं को मिल रही पेंशन में काफी अनुपात में अंतर है। जो न्याय संगत नहीं है ज्ञापन में इस अंतर को तत्काल प्रभाव से निवारण करने की मांग की गई। इस मौके पर अनेक भूतपूर्व सैनिक मौजूद थे।

पेंशन वृद्धि की मांग :- पूर्व सैनिकों ने ज्ञापन में पांच मांगे रखी। जिसमें बताया कि नायब सूबेदार, सूबेदार, सूबेदार मेजर,ऑनरेरी लेफ्टिनेंट और ऑनरेरी कैप्टन की पेंशन में कोई वृद्धि नहीं की गई। जिसके कारण वे आहत हैं। सिपाही से लेकर ऑनरेरी नायब सूबेदार की पेंशन में भी नाममात्र की वृद्धि की गई है। जबकि पूर्व सैन्य अधिकारियों (मेजर रैंक से लेकर लेफ्टिनेंट जनरल रैंक तक) की पेंशन में काफी बढ़ोतरी की गई। इससे पूर्व सैनिकों को आपत्ति नहीं है। लेकिन जेसीओ सैन्य अधिकारियों की पेंशन में भी वृद्धि की जानी चाहिए। रक्षा मंत्रालय के द्वारा 20 जनवरी को आदेश जारी किया गया। जिसमें प्रीमेच्योर रिटायरमेंट या घरेलू समस्याओं के कारण अर्जी देकर रिटायरमेंट लेने वाले पूर्व सैनिकों को ओआरओपी-2 में छोड़ दिया गया है। जबकि यह जुलाई 2014 में लागू मूल कैटेगरी में शामिल किया गया था। ओआरओपी-2 की पेंशन वृद्धि दिलाने की मांग की गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................