पत्रकार ठठेरा व कारोई के ज्योतिष उपाध्याय को दिल्ली मे दी डाॅक्टरेट की मानद उपाधि

Dec 20, 2021 - 13:18
 0
पत्रकार ठठेरा व कारोई के ज्योतिष उपाध्याय को दिल्ली मे दी डाॅक्टरेट की मानद उपाधि

नई दिल्ली (भारत) राजस्थान की वस्त्र नगरी व देश के मैनचेस्टर के नाम से विख्यात भीलवाडा के वरिष्ठ पत्रकार चेतन ठठेरा और ज्योतिष नगरी कारोई के पंडित ज्योतिष गोपाल उपाध्याय को यूनाइटेड  राष्ट्र संघ से व नेपाल सरकार से रजिस्टर्ड( अंतर्राष्ट्रीय) गांधी  पीस शांति फाउंडेशन नेपाल द्वारा दीनदयाल रोड स्थित तिवारी भवन मे आयोजित एक वृहद कार्यक्रम मे डाॅक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की गई । 
फाउंडेशन के भारत के काॅ-ऑडिनेटर अंतर्राष्ट्रीय गांधी पुरूस्कार विजेता डाॅ.  हरीश गुर्जर ने यह जानकारी देते  हुए बताया की वरिष्ठ पत्रकार चेतन ठठेरा को उनकी 28 साल की निरतंर पत्रकारिता के दौरान खोज पूर्ण , सटीक , सकारात्मक पत्रकारिता तथा जन समस्याओ व जवलंत समस्याओ को प्रमुखता से पत्रकारिता के माध्यम से उठाने के साथ ही सोशल एक्टिविट मे भागीदारी निभाने पर यूनाइटेड  राष्ट्र संघ से व नेपाल सरकार से रजिस्टर्ड( अंतर्राष्ट्रीय) गांधी  पीस शांति फाउंडेशन नेपाल द्वारा नई दिल्ली मे आयोजित समारोह मे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  दिल्ली विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर अमरीश सिह गौतम ने डाॅक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की गई है । 
डाॅ. गुर्जर ने बताया कि ठठेरा को डाॅक्टरेट की मानद उपाधि के लिए चयन फाउंडेशन के फाउंडर अध्यक्ष डाॅ. लाल बहादुर राणा और उनकी ज्यूरी ने किया । 
डाॅ. गुर्जर ने बताया की इसी तरह राजस्थान से ही भीलवाडा जिले मे स्थित ज्योतिष नगरी के नाम से पहचाना जाने वाले कारोई के  वेद गायत्री ज्योतिष संस्थान के संचालक ज्योतिष पंडित गोपाल उपाध्याय पुत्र नानूराम को अंतर्राष्ट्रीय गांधी पीस शांति फाउंडेशन  नेपाल द्वारा डॉक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा गया ।।उन्होने बताया की समारोह मे उपाध्याय को भी मुख्य अतिथि अमरीश सिह गौतम ने डाॅक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की ।
उन्होने बताया की  कारोई के ज्योतिष पंडित गोपाल उपाध्याय को उनके ज्योतिष गणित व भविष्यवाणियां तथा राजनीति में विशेषकर ज्योतिष आकलन भविष्यवाणियों और सामाजिक व पर्यावरण क्षेत्र में विशेष उत्कृष्ट कार्य करने पर डॉक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा गया है । उन्होने बताया कि दोनो को डाॅक्टरेट की मानद उपाधि जुलाई मे घोषित कर दी गई थी लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के कारण समारोह नही हो सका था।
समारोह मे मुख्य अतिथि दिल्ली विधानसभा दिल्ली के पूर्व डिप्टी स्पीकर अमृत सिंह गौतम  का कार्यक्रम की अध्यक्षता गांधीजी शांति फाउंडेशन अध्यक्ष डॉक्टर लाल बहादुर राणा ने तथा विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक पृथ्वीराज सिंह राजपुरोहित कार्यक्रम में कई गणमान्य नागरिक अधिकारी और प्रबुद्ध जन उपस्थित थे

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है