टाक महासभा सभा की केंद्रीय कार्यकारिणी बैठक क्षेत्रीयपदाधिकारियों ने लिया भाग

Jan 11, 2022 - 13:47
 0
टाक महासभा सभा की केंद्रीय कार्यकारिणी बैठक क्षेत्रीयपदाधिकारियों ने लिया भाग

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) अखिल भारतीय टाक महासभा की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक के ग्लोबल विद्यालय अजमेर पर केंद्रीय अध्यक्ष  विजेंद्र  (बेंगलुरु) की अध्यक्षता व वरिष्ठ संरक्षक नगर पालिका चेयरमैन (मेड़ता) गौतम लाल के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुई! बैठक का संचालन केंद्रीय महामंत्री राम रतन  (जयपुर) ने किया!
 भीलवाड़ा क्षेत्र समाज प्रवक्ता बाबूलाल ने बताया भीलवाड़ा जिले से क्षेत्रीय अध्यक्ष शैलेंद्र  भगवती लाल (राजहंस होटल रायला) सुरेश  सत्यनारायण जी (सेवानिवृत्त बैंक का अधिकारी) ने समाज का प्रतिनिधित्व किया! व केंद्रीय कार्यकारिणी को आश्वस्त किया अति शीघ्र कोविड-19 की गाइडलाइन पालना करते हुए क्षेत्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग रखी जायेगी, बैठक में देश के सभी क्षेत्रों के क्षेत्रीय पदाधिकारी व विशेष आमंत्रित स्व जातीयबंधुओं ने भाग लिया!
 सर्वप्रथम स्वर्गवासी दिवंगत आत्मा को( नॉन कोविड व कोविड-19) सदन में 2 मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि  दी गई! केंद्रीय अध्यक्ष विजेंद्र  ने स्वागत उद्बोधन के अंतर्गत स्व जाती बंधुओं को वर्ष 2022 की शुभकामनाओं के साथ स्वागत करते हुए मीटिंग का शुभारंभ किया!
 इस अवसर पर समाज के द्वारा नवाचार के अंतर्गत वर्ष 2022 का तारीख कैलेंडर सभी पधारे हुए *अतिथियों के द्वारा विमोचन कर वितरण किया ! केंद्रीय भवन समिति अध्यक्ष भगवती लाल (रायला) ने विद्यालय छात्रावास रिपेयरिंग को विस्तार से पटल पर रखा व अपने उद्बोधन में कहा हम समाज की धरोहर को व्यवस्थित व परिसर को साफ सुथरा बना रहे हैं! जिससे विद्यालय भवन समाज के लिए ज्यादा उपयोगी बन सके! केंद्रीय कोषाध्यक्ष भंवर लाल  ने इसका पूर्ण ब्यौरा को विस्तार से बताया व आजीवन सदस्यों की राशि जिन क्षेत्रों द्वारा उनको जमा कर रसीद दी गई!
विद्यालय में कोविड-19 महामारी के कारण विद्यार्थियों की संख्या को कैसे बनाया रखा जा सके! वह विद्यालय के स्तर को शहर में दूसरे विद्यालय की तुलना में हम कैसे बना सकें उसके लिए शिक्षा समिति संयोजक श्री संपत  सिंह  (अजमेर) ने सदन में विस्तार से रखा! वह सुमित जी (अजमेर) हेम सिंह जी (अजमेर) ने भी विद्यालय के बारे में अपने विचार रखें! जिस में कार्यरत कर्मचारियों की तनख्वाह में अंतरिम राहत के तौर पर अध्यक्ष श्विजेंद्र  ने ₹-750 प्रति माह की घोषणा की व कहा हमको विद्यालय के स्तर को बराबर बना कर रखना है! तथा आपने कोरोनावायरस के लिए समाज की हेल्प डेस्क की घोषणा भी की जिसमें स्वयं (विजेंद्र ) राम रतन जी और डॉक्टर विक्रम सिंह  (उदयपुर )से कभी भी कोई भी स्व जाती बंधु संपर्क कर सहयोग प्राप्त कर सकता है! आपने आगे  बताते हुए कहा जन कल्याण योजना में स्व जाती बंधुओं को  जुड़ने का आव्हान किया! व एडवोकेट मदन मोहन  (जयपुर )ने लीगल प्रक्रिया का विस्तार से पटल पर रखी!
 महामंत्री राम रतन  (जयपुर )ने क्षत्रिय कार्यकारिणी की सूचियां व बाकी के क्षेत्रों के चुनाव के बारे में उद्बोधन करते हुए कहा क्षेत्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए सर्वसम्मति से व संविधान के अनुसार हमको कार्यकारिणी बनानी चाहिए! इस का निर्देश दिया व क्षेत्रों से अपील की कि वह कार्य में सक्रियता लाए तभी समाज आगे बढ़ेगा! तथा महासभा संविधान संशोधन व सामूहिक विवाह सम्मेलन पर भी सदन में विस्तार से विचार विमर्श किया गया! प्रकाश  (अजमेर) ने रामस्रर पुष्कर धर्मशाला के बारे में सदन में बात रखी
 विशिष्ट अतिथि गौतम ने कहा समाज में कोई बड़े बुजुर्गों को रहने कि कहीं असुविधा लगती है! तो मेरी अध्यक्षता में वृद्ध आश्रम मेड़ता में संचालित किया जा रहा है! वहां पर मेरे से संपर्क कर वह समाधान प्राप्त कर सकते हैं! विद्यालय में स्वच्छ पानी की व्यवस्था हेतु 2 वाटर कूलर की घोषणा के अंतर्गत एक अनिल जी (ब्यावर )एक वाटर कूलर तथा मुख्य गेट का विस्तार गौतम ने अपनी तरफ से करने की घोषणा की!
बैठक में केंद्रीय महिला अध्यक्ष मंजू  (उदयपुर) कल्पना  व अनीता (किशनगढ़) भी उपस्थित थी! क्षेत्रों से आये गोपीलाल  भोपराज ( चित्तौड़) प्रकाश  सुरेश जी नरेंद्र  (रतलाम) सत्यनारायण जी निर्मल  (उदयपुर) कन्हैयालाल  (राजसमंद) अनिल राजकुमार  शिवचरण  (ब्यावर) वरिष्ठ पत्रकार शंकर  (बांजीकुई )अमित  (अजमेर )भागचंद जी अशोक  (अजमेर) कमलेश  (फुलेरा) के *साथ ही विशेष आमंत्रित स्व जाती बंधु भी उपस्थित थे! अंत में केंद्रीय उपाध्यक्ष किशोरी लाल  (नागदा )ने सभी का धन्यवाद आभार व्यक्त किया!

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है