भरतपुर के बयाना से खास खबरे 21-12-2021

Dec 21, 2021 - 13:51
 0
भरतपुर के बयाना से खास खबरे 21-12-2021

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/ राजीव झालानी)

  • छात्राओं ने चलाया स्वच्छता अभियान

 कस्बे के अग्रसेन कन्या महाविधालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत योजना की स्वयंसेवी छात्राओं की ओर से चलाए जा रहे सेवा सप्ताह के तहत सोमवार को कॉलेज परिसर में स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने महाविधालय परिसर व महाविधालय के पार्क की साफ सफाई व रखरखाव करते हुए स्वच्छता और स्वास्थ्य जागरूकता के प्रयासों को बढावा दिया। इस दौरान प्राचार्य डॉ’ बरखा तौमर व योजना प्रभारी डॉ.गौरव कुमार एवं विष्णु गोयल आदि ने स्वच्छता व स्वास्थ्य के महत्व और गंदगी व संक्रमण से फैलने वाली बीमारीयों से बचाव के उपायों पर प्रकाश डालते हुए छात्राओं को स्वच्छता की आवश्यकता बताई। 

  •  छात्राआंे को किया निशुल्क उनी जर्सीयों का वितरण 

 बयाना उपखंड के गांव तालिमपुर स्थित राजकीय विधालय में सोमवार को आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में गांव निवासी भगवानसिंह खटाना की ओर से उनी जर्सीयों का निशुल्क वितरण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक नवनीत शर्मा ने की। सर्दी के मौसम में निशुल्क उनी जर्सीयां पाकर छात्राऐं खिलखिला उठी और कहा कि अब उन्हें ठिठुरती सर्दी के मौसम में स्कूल आने जाने में सहुलियत होगी। वहीं विधालय के अन्य अध्यापकों ने कहा कि विधालय में नामांकन बढाने व शिक्षा के प्रचार प्रसार के प्रयासों और विधालय के विकास में सभी ग्रामीणों के सहयोग की आवश्यकता है।

  •  पुलिस कोतवाली के स्वागत कक्ष का हुआ लोकार्पण

 बयाना पुलिस कोतवाली में नवनिर्मित स्वागत कक्ष का लोकार्पण राज्य स्तरीय कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल रूप में किया। इस मौके पर कोतवाली प्रभारी पूरनसिंह मीणा व अन्य पुलिसकर्मी आदि मौजूद रहे। इस दिन मुख्यमंत्री की ओर से प्रदेश भर में 500 से अधिक पुलिस थानों में नए बनवाए गए स्वागत कक्षों का वर्चुअल लोकार्पण किया गया था। कोतवाली में यह स्वागत कक्ष नगरपालिका मंडल की ओर से बनवाया गया है।

  •  बयाना में वेदकथा व विश्वकल्याण यज्ञ का होगा आयोजन

हरवर्ष की भांति इस बार भी कस्बे के आर्य समाज मंदिर में आगामी 25 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक वेदकथा व विश्वकल्याण यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन आर्यसमाज व दयानंद सेवा सदन ट्रस्ट की ओर से स्वामी श्रद्धानंद बलिदान दिवस के अवसर पर आयोजित किया जाता है। जिसमें अनेकों आर्य विद्वान व आचार्य शामिल होकर वेद व आध्यात्म एवं योग से संबंधित प्रवचन देते है। इस अवसर पर संगीतमय वेदकथा ,भजन, प्रवचन, हवनयज्ञ आदि कार्यक्रम भी होंगे।

 

  • : गांव नहरौली व खेडली गडासिया के स्कूलों में किया निशुल्क साईकिलों का वितरण 

 बयाना उपखंड के गांव खेडली गडासिया व गांव नहरौली में अलग अलग आयोजित कार्यक्रमों में स्कूली छात्राओं को मुख्यमंत्री निशुल्क साईकिल योजना के तहत साईकिलों का निशुल्क वितरण किया गया। प्रधानाचार्य विनोद मीणा के अनुसार गांव खेडली गडासिया में संयुक्त शिक्षा निदेशक रामकेश मीणा के मुख्य आतिथ्य व जिला शिक्षा अधिकारी साहबसिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में विधालय की 9वीं कक्षा की 50 छात्राओं को निशुल्क साईकिलो का वितरण किया गया। इस दौरान विधालय स्टाफ व महिला सरपंच रेखादेवी सहित अन्य ग्रामीण भी मौजूद रहे। इसी प्रकार गांव नहरौली के हाई स्कूल में वहां के प्रधानाचार्य थानसिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में विधालय की 23 छात्राओं को मुख्यमंत्री निशुल्क साईकिल योजना के तहत साइकिलों का निशुल्क वितरण किया गया। योजना प्रभारी सुरेश शर्मा ने बताय कि इस दौरान विधालय स्टाफ व ग्रामीण एवं अभिभावक आदि भी मौजूद रहे। जिन्होंने इस योजना की भूरी भूरी सराहना करते हुए बालिका शिक्षा को बढावा देने वाली योजना बताया। वहीं स्कूली छात्राऐं भी निशुल्क साईकिलें पाकर खिलखिला उठी थी। 

  • :फायरिंग व प्राणघातक हमले का आरोपी भेजा जेल

फायरिंग व प्राणघातक हमला करने के एक मामले में काफी समय से वांछित आरोपी को पुलिस ने गिरफतार कर न्यायालय के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा मंे जेल भेजा है। पुलिस थाना उच्चैन के थानाप्रभारी राजेश कंसाना ने बताया कि गांव विलानचट्पुरा निवासी सुमित पुत्र श्यामसिंह कंजर को अपने गांव में फायरिंग करने व प्राणघातक हमला करने के एक मामले में गिरफतार किया गया था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है