रास्ते बाइक को हटाने को लेकर दो समुदाय विशेष के लोगो मे जमकर हुई लाठी भाटा जंग, बाजार मे छूटपुट लूटपाट

बाजार में तनावपूर्ण शांति

Nov 17, 2021 - 03:29
 0
रास्ते बाइक को हटाने को लेकर दो समुदाय विशेष के लोगो मे जमकर हुई लाठी भाटा जंग, बाजार मे छूटपुट लूटपाट

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) कस्बे के स्थानिय पुराने बस स्टेण्ड चौराहे के समीप मस्जिद वाली गली में बुधवार को दो समुदाय विशेष के लोगो टेलर की दुकान के आगे खडी बाइक को साइड मे करने को लेकरकहा सुनी हो गई। जिसने झगडे का रूप धारण कर लिया।जिसको लेकर बाद में दोनो पक्षो के लोग आमने सामने हो गए। जमकर पत्थराव व लाठी भाटा जंग  हुआ।पत्थराव को देख चोराहे व बाजार मे हडकंप मंच गया। आसपास के दुकनदारो ने दुकाने बंद कर अपनी इधर उधर जान बचाई।कुछ दुकानो पर लूटपाट की वारदात को अजंाम दिया गया है।पुलिस के पहुचने पर मामला शंात हुआ। पहाडी कस्बे के पुराना बस स्टेण्ड पर मस्जिद वाली गली मे युसुफ पुत्र नसरू आलमपुर निवासी की टेलर कम कपडे की दुकान के सामने भोलावास के तोफिक पुत्र फकीरा कसाई की रास्ते मे बाइक खडी हुई थी।। तोता हलवाई का नौकर पहाड़ी निवासी राजेश गुर्जर गोदाम से पेप्सी के डाले लेकर दुकान जा रहा था। रास्ता बंद होने के कारण उसने बाइक को साइड मे खडा कर दिया।इसी बात को लेकर तौफिक व राजेश के बीच मारपीट हो गई। देखते देखते दोनो पक्षो के लेाग चौराहे पर आमने सामने होकर एक दूसरे को चेलेन्ज करने लगे। जमकर पत्थराव किया गया। पत्थराव में बाजर मे खरीदारी करने आई एक ग्रामीण महिला के चोटिल होने खबर मिली हेेै 
दुकानदार मनीष ने बताया हेै कि अफरा तफरी के समय उसकी दुकान से  एक पेट्रोमेक्स, बेल्ट व राजकुमार की दुकान से सफाई के उपकरण उठाकर ले गए लोग, पथराव के दौरान दोनो तरफ वहानो की कतार लगने से जाम लग गया। जिससे लोगो को काफी परेशानी उठानी पडी है।सूचना पर पुलिस मोके पर पहुच गई।तब जाकर मामला शंात हुआ। घटना को समाचार लिखे जाने तक लेकर तनाव बना हुआ है। 

  • सीसीटीवी के लिए प्रशासन ने डेढ घंटे किया इंतजार 

बाजार में दोनो पक्षो मे तनाव की स्थिति को देख कामां के एसडीएम दिनेश कुमार शर्मा,कामां सीओ प्रदीप कुमार यादव, नायव तहसीलदार रमेशचंद वर्मा, गिरदावर दयाराम गूर्जर, दीपक गूर्जर हल्का पटवारी थाना प्रभारी हरनारायण मीणा, मय अतिरिक्त जाप्ते के मोके पहुचे धटना स्थल का जायजा लिया। मौकेे पर आस पास के दुकनदार भय के कारण राजेश के अलावा दूसरे पक्ष का नाम बताने से कतराते रहे। आखिर प्रशासन ने युसुफ  टे्रलर की दुकान मे लगे सीसी केमरे के फुटेज देखने के लिए फोन करके बुलाया। लेकिन डेढ घंटे तक युसुफ के नही पहुचने पर प्रशासन ताला तोडने का निर्णय लिया। कुद देर बाद युसुफ अपने साथियो के साथ पहुचा। दुकान खुलवाकर प्रशासन ने सीसी केमरे की फुटेज की जॉच के लिए डिवाइस को कब्जे मे लिया है। 

  • दोनो समुदाय के लोगो को बुलाकर हिदायत की समझाइस-

थाने में दोनो समुदाय के लोगो को बुलाकर सीओ कामां प्रदीप कुमार यादव एसडीएम दिनेश कुमार शर्मा  ने कडी हिदायत देते हुए गुण्डागिर्दी व माहोल खराब करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाही  करने दोनो पर पक्षो के आरोपीयो को गिरफ्तार करने की बात कही  है समाचार लिखे जाने तक  दोनो पक्षो मे किसी पक्ष की गिरफ्तारी नही हो सकी है नाही रिर्पोट दर्ज हो सकी है।

  • रोज़ रोज लगता है जाम- 

बाजार मे दिन प्रतिदिन आडी तिरछी वाइको को खडा करने से  जाम की समस्या विकट होती जा रही है आऐ दिन जाम को लेकर छुटपुट झडपे होती रहती है।दुकनादारने अतिक्रमण कर बाजार के रास्ते को सुकेड दिया हे वही मुख्य सडक मार्ग पर दुकनादाने दुकाने समान रख के अतिक्रमण कर रखा हे जिसस आऐ दिन टकराव की स्थिति बनी रहती है। 

प्रदीप कुमार (सीओ कामां) का कहना है कि:- पहाडी के बाजार मे बाइक को साइड मे हटाने को लेकर दो पक्षो के बीच झडपे हो गई है। दोनो समुदायो को बुलाकर समझाइस की जारही है जॉच कर सख्त कार्रवाही की जा रही है जल्द गिरफ्तारी भी की जावेगी,शातिं बनी हुई है। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................