सोनगांव में दबंगो ने रोका इंटरलॉक खरंजा और नाली का निर्माण

सोनगांव में दबंगो ने रोका इंटरलॉक खरंजा और नाली का निर्माण

ड़ीग (भरतपुर, राजस्थान) ड़ीग के गांव सोनगांव के खस्ता हाल मुख्य रास्ते में स्वीकृत  इंटरलॉकिंग खरंजा और नाली का निर्माण गांव के कुछ दबंगों के अनावश्यक विरोध के चलते रुका हुआ पड़ा है ।जिसके चलते आप रास्ते में जलभराव पर कीचड़ के कारण गांव के लोगों का रास्ता निकलना मुश्किल हो रहा है ।
ग्राम पंचायत सोनगांव की सरपंच आशा कुमारी ने बताया है कि गांव सोनगांव के मुख्य रास्ते में जलभराव और कीचड़ की समस्या के निराकरण के लिए ग्राम पंचायत द्वारा 5 लाख की लागत से इंटरलॉकिंग खरंजा वार्ड नाली का निर्माण कार्य स्वीकृत कराया था । जिसके अंतर्गत मंगल जाटव के मकान से लछमन जाटब के मकान तक लगभग 100 मीटर क्षेत्र में इंटरलॉकिंग खरंजा और नाली का निर्माण किया जाना है
लेकिन जैसे ही ग्राम पंचायत ने इस क्षेत्र में इंटरलॉकिंग खरंजे के निर्माण का कार्य शुरु कराया गांव के दबंगों ने दबंगई दिखाते हुए निर्माण कार्य रुकवा दिया। उनका कहना है कि सड़क को खुदवा कर इंटरलॉकिंग खरंजे का निर्माण कराया जावे ।  
जबकि सरपंच का कहना है कि इस कार्य के स्टीमेट में सड़क की खुदाई कर इंटरलॉकिंग खरंजे का निर्माण कराया जाना शामिल नही है। इसके अलावा इस क्षेत्र के शेष हिस्से में पुराने क्षतिग्रस्त खरंजे के ऊपर इंटरलॉकिंग खरंजे का निर्माण पहले ही कराया जा चुका है।इस लिए अब यदि यहां पर सड़क को खुदवाकर खरंजा बनवाया गया तो इस क्षेत्र में सड़क नीचे हो जावेगी तथा यहां फिर पानी भरेगा। सरपंच आशा कुमारी का कहना है कि इस संबंध में ग्राम पंचायत द्वारा उप जिला कलेक्टर और विकास अधिकारी को कई वार मौखिक और लिखित रूप से अवगत कराया जा चुका है। लेकिन अधिकारियों की अनदेखी और उदाशीनता के चलते इंटरलॉकिंग खरंजा और नाली का निर्माण कार्य काफी समय से रुका हुआ है ।जिसका खामियाजा गांव के लोगों को भुगतना पड़ रहा है।