परिंदों को बचाने के लिए घर घर जाकर लगवा रहें परिंडा,

एल पी एस विकास संस्थान द्वारा परिंदों को बचाने के लिए घर घर जाकर परिंदा लगवाने के साथ ही युवाओं को जागरूक कर रहें हैं , मीणा ने कहा की आज उपकार संस्थान को परिंदा लगाओ परिंदें बताओं अभियान में सामिल होते हुए इक्यावन परिंदा लगानें को तैयार हुए

May 25, 2020 - 20:52
 0
परिंदों को बचाने के लिए घर घर जाकर लगवा रहें परिंडा,

थानागाजी,(अलवर) परिंदों बचाओं  परिंदा लगाओं  अभियान के तहत् प्रकृति प्रेमी राम भरोस मीणा एल पी एस विकास संस्थान द्वारा परिंदों को बचाने के लिए घर घर जाकर परिंदा लगवाने के साथ ही युवाओं को जागरूक कर रहें हैं मीणा ने कहा की आज उपकार संस्थान को परिंदा लगाओ परिंदें बताओं अभियान में सामिल होते हुए इक्यावन परिंदा लगानें को तैयार हुए।रुपुकाबास व उपकार संस्थान में परिंदा लगवा कर जन जन को परिंदा का महत्व बताया, तथा वन्य जीवों के संरक्षण के लिए जल की व्यवस्थाओं  को बनाए रखने की भारतिय रिति निति के बारे में चर्चा की जिसे प्रेरणा लेकर अनेकों युवाओं ने परिंदा लगानें को तैयार हुएं।

प्रकृति प्रेमी ने बढ़ते तापमान व सुखाते पक्षीयों के कंठ को लेकर विस्तार से चर्चा की।उपकार संस्थान के निदेशक डुंगर सिंह मीणा ने  मानव का सबसे बड़ा धर्म पशु पक्षीयों की सेवा करने को बताया तथा इस मुहिम में इक्यावन परिंदा लगानें को तैयार हुए तथा पांच परिंदा मोके पर ही संस्थान परिसर में लगवाएं गए।वही रूपुकाबास के नजदीक मुकेश कुमार भोपाला ने अपनें घर पर परिंदा लगाया, आमाला निवासी ममता देवी पतालिया ने  महुम में आगे हाथ बंटाते हुए  अपने पुत्र की दिर्घायु की कामना करते हुए अपने बच्चे के हाथ से परिंदा लगवाया।

आज के परिंदा लगाओ परिंदें बचाओं अभियान के तहत एक दर्जन परिंदा लगवाएं तथा मुन्ना लाल शर्मा, बनवारी लाल शर्मा, फुलचंद वर्मा, वयोवृद्ध नानगी देवी शर्मा, शांति देवी, अनिता देवी,, सुरेन्द्र शर्मा, भुपेंद्र शर्मा, रितेश सहित अन्य लोग उपस्थित रहे ।

रामभरोस मीना की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................