नकली सोने की ईंट की ठगी के मामले में वांछित आरोपी को किया गिरफ्तार

Aug 27, 2021 - 00:59
 0
नकली सोने की ईंट की ठगी के मामले में वांछित आरोपी को किया गिरफ्तार

भिवाड़ी (अलवर, राजस्थान) भिवाड़ी की चैपानकी थाना पुलिस ने फरार एवं वांछित अपराधियों के विरुद्ध धरपकड़ अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए थाना सदर अलवर से फरार घोषित अपराधी आसू उर्फ आस मोहम्मद को गिरफ्तार किया है। नकली सोने की ईट की ठगी के मामले में करीब 21 वर्ष से फरार चल रहे आरोपी आशु को चोपानकी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 
चोपानकी थाना व डीएसटी प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार चलाए जा रहे वांछित अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए थाना सदर अलवर से करीब 21 वर्ष से फरार वांछित अपराधी आसू और आस मोहम्मद निवासी गाँव नई थाना बिछोर जिला नूह को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। सदर थाना अलवर में जयपुर निवासी नंदलाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी उनके पास फोन पर सस्ता सोना बेचने का लालच दिया तथा सैंपल देने के लिए अलवर बुलाया। शिकायतकर्ता ने उनसे सैंपल लिया तथा चेक करवाएं तो सोना असली निकला। फिर आरोपी ने उसे अगले दिन 4 लाख लेकर दोबारा बुलाया गया। इस दौरान आरोपी ने उसे सोने जैसी दिखने वाली नकली ईट देकर उनसे 4 लाख ले लिए। शिकायतकर्ता ने जब नकली ईट को चेक करवाया तो वह पीतल धातु की निकली। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 25 अगस्त को सूचना मिली कि थाना सदर अलवर से घोषित अपराधी आसू और आस मोहम्मद नूह में आया हुआ है। जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। थाना अधिकारी ने बताया कि यह गैंग पीतल धातु की ईट को असली सोने की ईंट बताकर लोगों से रुपए ठगने का अपराध करते है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उनके पिता भी ठगी करने में शामिल था।

  • रिपोर्ट:- सुनिल जालिन्द्रा 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................