उदयपुर में श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष को मारी गोली:भीड़ ने गोली मारने वाले आरोपी को मौके पर पकड़ा

करणी सेना के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष को गोली मारी:4 महीने पहले पद से आरोपी को हटाया था, समर्थकों ने हमलावर को पकड़कर पीटा

Aug 13, 2023 - 19:04
Aug 13, 2023 - 19:07
 0
उदयपुर में श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष को मारी गोली:भीड़ ने गोली मारने वाले आरोपी को मौके पर पकड़ा
प्रदेशाध्यक्ष भंवर सिंह सलाडिया एवं आरोपी दिग्विजय सिंह सारंगदेवोत

उदयपुर(राजस्थान/मुकेश मेनारिया)

उदयपुर में श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष भंवर सिंह सलाडिया को गोली मारी दी। उन्हें कमर में गोली लगी। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। भीड़ ने गोली मारने वाले आरोपी को मौके पर ही पकड़ लिया। घटना रविवार (13 अगस्त) को भूपाल नोबल्स (बीएन) यूनिवर्सिटी में दोपहर 1 बजे की है।  यूनिवर्सिटी में संगठन के कार्यक्रम के बाद श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष नाश्ता करने जा रहे थे। इसी दौरान एक व्यक्ति दिग्विजय सिंह उनके पास आया। वह बात करने के बहाने साइड में ले गया और भंवर सिंह को गोली मार दी। गोली की आवाज से अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने आरोपी को मौके पर ही पकड़कर पहले पीटा और फिर ​​​​पुलिस के हवाले कर दिया।

कार्यक्रम में मौजूद था आरोपी, खत्म होने का इंतजार कर रहा था
जानकारी के अनुसार, यूनिवर्सिटी में विभिन्न मांगों को लेकर हुए कार्यक्रम में आरोपी दिग्विजय सिंह भी मौजूद था। बताया जा रहा है कि दिग्विजय राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना का पूर्व जिला अध्यक्ष रहा है। दिग्विजय सिंह और भंवर सिंह के बीच आपसी मतभेद भी बताए जा रहे हैं।
आरोपी रह चुका श्री राजपूत करणी सेना में उदयपुर जिलाध्यक्ष- आरोपी दिग्विजय सिंह राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना में उदयपुर जिलाध्यक्ष रह चुका है। इसके बाद पिछले 3 साल से वह श्री राजपूत करणी सेना में जिलाध्यक्ष था। जिसके प्रदेशाध्यक्ष भंवर सिंह सलाडिया है। आरोपी को करीब 4 महीने पहले ही श्री राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष पद से हटाया गया था।  बताया जा रहा है कि इसके बाद से ही वह नाराज चल रहा था। उसने प्रदेश पदाधिकारियों के सामने कभी खुलकर नाराजगी व्यक्त नहीं की, लेकिन आज यूनिवर्सिटी में मौका पाकर प्रदेशाध्यक्ष पर फायरिंग कर दी। वर्तमान में आरोपी आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़ा हुआ था।

SP बोले मामले की जांच कर रहे हैं - उदयपुर SP भुवन भूषण यादव ने बताया कि आरोपी खेरोदा निवासी दिग्विजय को आपसी विवाद के चलते जिलाध्यक्ष पद से हटा दिया था। इनके बीच पद से हटाने का विवाद है या फिर कोई और रहा है। उसको लेकर मामले की जांच कर रहे हैं।

घायल प्रदेशाध्यक्ष का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है, हालत खतरे से बाहर है। फिलहाल आरोपी के साथ और कौन था, उस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। SP ने बताया कि फायरिंग के बाद वहां मौजूद लोगों ने आरोपी दिग्विजय को बुरी तरह पीटा, जिससे उसके सिर में चोट आई। आरोपी को पुलिस हॉस्पिटल ले गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................