पुलिस एवं फायर गेम्स बोर्ड ऑफ़ इंडिया के विधिक सलाहकार पद पर संजय महला की महत्वपूर्ण नियुक्ति

Sep 5, 2023 - 20:56
 0
पुलिस एवं फायर गेम्स बोर्ड ऑफ़ इंडिया के विधिक सलाहकार पद पर संजय महला की महत्वपूर्ण नियुक्ति

जयपुर / झुंझुनूं (सुमेर  सिंह राव)
पुलिस एवं फायर गेम्स बोर्ड ऑफ़ इंडिया के मेंटर ग्रुप की महत्वपूर्ण बैठक जयपुर में आयोजित हुई जिसमे विभिन्न राज्यों गुजरात, राजस्थान, ओडीशा, मध्यप्रदेश, मेघालय व आंध्रप्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक एवं विशेषज्ञ शामिल हुए। इस मौके पर बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष व पूर्व पुलिस महानिदेशक गुजरात विनोद कुमार मल आईपीएस ने बोर्ड में झुंझुनूं के गांव खाजपुर नया निवासी व राजस्थान हाईकोर्ट में वकालत कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता संजय महला के विशेष अनुभव को देखते हुए उन्हें बोर्ड के विधिक सलाहकार पद पर महत्वपूर्ण नियुक्ति दी है। बोर्ड की मेंटर समिति में पूर्व डीजीपी राजस्थान भूपेंद्र सिंह यादव, पूर्व डीजीपी आंध्रप्रदेश आरपी ठाकुर, पूर्व डीजीपी ओडीशा डॉ. आरपी शर्मा, पूर्व डीजीपी मेघालय आर. चंद्रनाथन, पूर्व डीजीपी मध्यप्रदेश आलोक पटेरिया एवं सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता दीप्ति सिंह को शामिल किया गया है। बैठक में बोर्ड के सचिव सुनील कुमार ने लगातार हो रहे पुलिस कर्मियों के विभिन्न खेलों और खिलाड़ियों को विश्व स्तर पर बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करने, अंतरराष्ट्रीय बॉडीज से लगातार तालमेल व तकनीक आदान-प्रदान करने तथा बोर्ड की न केवल भारत में बल्कि दुनिया में बढ़ते प्रभाव एवं सफलताओं आदि महत्वपूर्ण विषयों पर प्रकाश डाला। गौरतलब है कि अधिवक्ता संजय महला वर्तमान में एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया, संघ लोक सेवा आयोग, पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय के अधिवक्ता के रूप में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रहे हैं। पूर्व में भारत सरकार ने अपनी महत्वपूर्ण शीर्ष जांच एजेंसी सीबीआई के स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर पद पर नियुक्ति दी थी। जिसमे महला ने कई हाई प्रोफाइल मामलों में सीबीआई की ओर से पैरवी कर अपनी विशिष्ट पहचान बनाई। इसके अलावा भारत सरकार व राजस्थान सरकार के कई महत्वपूर्ण विभागों के अधिवक्ता भी रहे हैं तथा हाई कोर्ट बार एसोसिएशन जयपुर में विभिन्न पदों पर भी निर्वाचित हो चुके हैं।

लगातार बढ रहा है महला का कद, चर्चाएं हुई और तेज
हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता संजय महला का कद लगातार बढ रहा है। ना केवल झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र में हर गांव में इनदिनों महला का सम्मान उनके द्वारा किए गए कार्यों के कारण हो रहा है। बल्कि अखिल भारतीय आंतकवाद विरोधी मोर्चा के अध्यक्ष व देश की जानी—मानी हस्ती एमएस बिट्टा से भी उनकी नजदीकियां नए राजनैतिक समीकरणों को जन्म दे रही है। इधर, अब इस नियुक्ति ने महला के कद को और बढा दिया है। महला ने कहा कि वे चाहे वकालत करते हो या फिर अन्य कार्य। उनकी प्राथमिकता हमेशा समाज होता है। वे चाहते है कि किसी भी रूप में समाज की सेवा का मौका मिले। वो छोड़ना नहीं है। यही कारण है कि आज उन्हें किसी पद से ज्यादा लोगों का प्यार और खुद को आत्मसंतुष्टि मिल रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................