श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव के तीसरे दिन भव्य शोभायात्रा निकाली

Oct 15, 2023 - 19:10
 0
श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव के तीसरे दिन भव्य शोभायात्रा निकाली

खैरथल ( हीरालाल भूरानी )
      आज श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव के तीसरे दिन खैरथल में सुबह 9:30 बजे श्री अग्रसेन चौक पर नरेश अग्रवाल ततारपुर वाले ने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तत्पश्चात समाज के अध्यक्ष श्री जयप्रकाश मंगल ने भवन के अंदर झंडारोहण किया और महाराजा अग्रसेन और कुलदेवी माता लक्ष्मी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित किया और आज के कार्यक्रमों की शुरुवात की।
झंडारोहण के दौरान अध्यक्ष जयप्रकाश ने अपने उद्बोधन में समाज के सभी लोगों को महाराज की जयंती की शुभकामनाएं दी और समाज के पिछले दो सालों के कार्यकलापों का ब्योरा दिया जिसमे समाज में किए गए कार्यों के बारे में बताया।
संस्थान के सचिव प्रमोद सिंघानिया ने वार्ता के दौरान पिछले दो सालों के कार्यकाल के बारे में बताया की पिछले दो सालों में समाज में बहुत से कार्य किए गए जिनमें तीन निशुल्क चिकित्सा कैंप लगाए गए जिनमें परामर्श, जांच, दवाइयां और ऑपरेशन भी किए गए, पांच साधारण कमरों को एयर कूल्ड में परिवर्तित कर नवीनीकृत किया गया, दो विशेष सुविधाओं से युक्त वातानुकूलित कमरों का निर्माण किया गया, पीने के लिए ठंडे पानी की प्याऊ का निर्माण किया गया, सभागार को नवीनीकृत किया गया, अग्रवाल भवन को नवीनीकृत करने के प्रोजेक्ट पर काम किया गया जिसमें भवन को पिछले हिस्से से उठाया गया ताकि भविष्य में आगे की ओर निर्माण कार्य करने पर संपूर्ण भवन नवीनीकृत हो सके, सर्व समाज के लिए दीप फ्रीज चैंबर जिसमे शव को ठंडे तापमान पर सुरक्षित रखा जा सके की सुविधा।अग्रवाल समाज द्वारा सर्व समाज के लिए निशुल्क शुरू की गई जिसमे जरूरत पड़ने पर कोई भी धर्मशाला के मैनेजर से संपर्क कर प्राप्त कर सकते है।
दोपहर में भव्य शोभायात्रा समाज की ओर से मुख्य मार्गों से निकली गई जिसमे 7 विभिन्न प्रकार की झांकियां निकाली गई जिसमे कृष्ण अर्जुन रथ, नौ देवियां, महाराजा अग्रसेन, आज के सकूलों के बच्चों जो मोबाइल पर ज्यादा ध्यान देते है जिसमे उनके शिक्षको का क्या योगदान है इसको।इंगित करते हुए और जल ही जीवन है पेड़ बचाओ पृथ्वी बचाओ की झांकियां प्रमुख थी।
शोभा यात्रा वापस अग्रवाल भवन पहुंचने पर और अग्रवाल समाज के लोगों के घर और प्रतिष्ठानों के समक्ष पहुंचने पर समाज के लोगों ने रथ यात्रा का स्वागत पूजा आदि किए, जगह जगह पर समाज के लोगों ने पुष्प वर्षा, ठंडे पानी, शरबत, शिकंजी आदि से स्वागत किया। शाम को धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रमों में कल के विजेताओं को और अतिथियों को सम्मानित किया जाएगा और सहभोज की व्यवस्था की जायेगी।
आज समाज के सभी लोग जिसमे जयंती संयोजक अशोक बंसल, अध्यक्ष जयप्रकाश मंगल, उपाध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल, धरमशाला संयोजक दिनेश गर्ग, महेश गर्ग, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश गोयल, पुष्करराज गोयल, दामोदर गोयल, महावीर गर्ग, रमेश चंद गोयल, नरेंद्र अग्रवाल, चेतन अग्रवाल, योगेश गर्ग, घनश्याम गोयल, नवीन अग्रवाल, राहुल गर्ग, मनीष गर्ग, अभिषेक गोयल, लालचंद गोयल, सियाराम गोयल, सुनील बंसल, सुनील बिंदल, काकू अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, नरेश गर्ग, राहुल बंसल, घनश्याम गोयल,  चिंतामणि गर्ग, सुभाष गोयल, नरेश मंगल, ओमप्रकाश मंगल, कमलेश अग्रवाल, जितेंद्र अग्रवाल, धनेश गर्ग आदि समस्त अग्रवाल समाज के लोगों ने भाग लिया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................