Rajasthan Assembly Elections 2023: मुंडावर विधानसभा क्षेत्र के वल्नरेबल मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण 

जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने की भयग्रस्त ग्रामीण मतदाताओं से बातचीत

Nov 23, 2023 - 21:35
 0
Rajasthan Assembly Elections 2023: मुंडावर विधानसभा क्षेत्र के वल्नरेबल मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण 

खैरथल ( हीरालाल भूरानी ) विधानसभा आम चुनाव, 2023 को लेकर गुरुवार को जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका ने मुंडावर के वल्नरेबल मतदान केंद्रों का  निरीक्षण किया साथ ही भयग्रस्त मतदाताओं से बातचीत कर उनको मतदान देने के लिए प्रेरित किया। 

जिला कलक्टर ने मुंडावर विधानसभा क्षेत्र में स्थापित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय झझारपुर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांचोद के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने भयग्रस्त मतदाताओं को मतदान का महत्व बताते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या की जानकारी भी ली। उन्होंने गांव के सभी मतदाताओं को चुनाव की तारीख व समय की जानकारी दी ताकि सभी अपना मतदान दे सके।

जिला कलक्टर ने चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए गए प्रबंधों की जानकारी ली। उन्होंने स्वच्छ, निष्पक्ष व पारदर्शिता से निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न करने के निर्देश दिए। 

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक खैरथल तिजारा सुरेंद्र सिंह ने मतदान  केंद्रों पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारीयों को निर्देश दिए। उन्होंने भयभीत करने वाले असामाजिक तत्वों के लिए विधानसभा क्षेत्र में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ रखने हेतु अतिसंवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर उड़न दस्ता के साथ पुलिस व्यवस्था को 25 नवंबर तक ओर सजग करने के  निर्देश दिए।

 झझारपुर, सांचोद के भयग्रस्त मतदाताओं से की बातचीत- 

मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका एवं पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने ग्राम पंचायत झझारपुर,सांचोद के भयग्रस्त मतदाताओं से मतदान के विषय में बातचीत की। उन्होंने दोनों गांव के भरग्रस्त मतदाताओं को मतदान देने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने गांव के सभी ग्राम वासियों को मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान देने की बात कही साथ ही चुनाव में दिव्यांग, बुजुर्गों आदी को चुनाव आयोग द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में ग्रामीणों को अवगत कराया। उन्होंने गांव के मतदाताओं की संख्या के बारे में जानकारी ली। 

उन्होंने ग्रामीणों के साथ वाटर टर्नआउट, हेल्प लाइन, 1950 हेल्पलाइन नंबर, बूथ पर दिव्यांगजन के लिय आवश्यक सहायता यथा, रैंप, रेलिंग, व्हीलचेयर,आदर्श आचार संहिता आदि पर चर्चा की। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करें । बैठक व निरीक्षण के दौरान रिटर्निंग अधिकारी प्रियंका बडगूजर , तहसीलदार मदन सिंह,  एसएचओ मुंडावर जितेंद्र  सिंह, एसएचओ ततारपुर सीमा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है