कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर

Dec 22, 2023 - 20:13
 0
कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर

लक्ष्मणगढ़ (अलवर)कमलेश जैन 

कोरोना फिर अपनी दस्तक राज्य में दे चुका है। जयपुर में दो कॉविड पॉजिटिव मरीज मिले हैं ।इनमें एक मरीज सवाई मानसिंह अस्पताल में और दूसरा मरीज जेके लोन हॉस्पिटल में चिन्हित किया गया है। जिसमें एक मरीज भरतपुर निवासी है। दूसरा मैरिज झुंझुनू का रहने वाला बताया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने जारी होने वाली रिपोर्ट में इन मरीजों की पुष्टि की है। पिछले 24 घंटे में राजस्थान में कोरोना के चार नए केस सामने आ चुके हैं। इसके बाद सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है।
सर्दी के मौसम में खांसी जुकाम और बुखार जैसे मरीज काफी संख्या में आ रहे हैं । इसलिए हमें ज्यादा सजक और सावधान रहने की आवश्यकता है। कोरोना के नए वेरिएंट से भी उन मरीजों पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा जो पहले से किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है। राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग की ए एस एस शुभ्रा सिंह ने कहां है कि  कोविड का नया सब वेरिएंट सोर्स को तो jn1 खतरनाक नहीं है। इस सब वेरिएंट से पॉजिटिव हुए करीब 90% रोगियों को अस्पताल में भर्ती किए जाने की आवश्यकता नहीं पड़ रही है। घर पर ही आइसोलेशन में रहते हुए सामान्य उपचार से इसके रोगी ठीक हो रहे हैं। इससे घबराने या भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है । राज्य सरकार ने सुरक्षा के तौर पर राज्य स्तरीय कमेटी का गठन किया है। जो प्रदेश में कोरोना पर काबू करने के लिए काम करेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................