घटिया चिकित्सा उपकरण मामला: एसीबी ने दिल्ली सरकार के LNJP Hospital में छापा मारा

Jan 10, 2024 - 09:27
Jan 10, 2024 - 10:06
 0
घटिया चिकित्सा उपकरण मामला: एसीबी ने दिल्ली सरकार के LNJP Hospital में छापा मारा

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) के एक दल ने घटिया चिकित्सा और सर्जिकल उपकरणों की कथित आपूर्ति से संबंधित एक मामले में मंगलवार को दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल पर छापा मारा।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि टीम ने अस्पताल के कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ की और मामले से संबंधित कुछ दस्तावेज भी जब्त किए। एसीबी की टीम करीब तीन घंटे तक अस्पताल में रही।

छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए, दिल्ली सरकार ने एक बयान में कहा कि सभी “घटिया वस्तुएं केंद्र सरकार के जीईएम (गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस) नामक पोर्टल से खरीदी गई थीं।” सरकार ने कहा कि इसकी जांच सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जानी चाहिए। अधिकारियों ने बताया कि एलएनजेपी अस्पताल समेत दिल्ली सरकार द्वारा संचालित छह अस्पतालों में कथित तौर पर घटिया गुणवत्ता वाले चिकित्सा और सर्जिकल उपकरणों की आपूर्ति के संबंध में एसीबी ने पांच जनवरी को एक प्राथमिकी दर्ज की थी।

उन्होंने कहा कि मामला भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के प्रावधानों और भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत दर्ज किया गया था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow