जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया खनन प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

Jan 15, 2024 - 19:25
Jan 15, 2024 - 19:37
 0
जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया खनन प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

*रूदावल में ली पुलिस,प्रशासन, खनिज एवं वन विभाग के अधिकारियों की बैठक*

भरतपुर 15 जनवरी। जिला कलक्टर लोकबंधु एवं जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने रूदावल क्षेत्र में भ्रमण कर अवैध खनन के संभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों की बैठक लेकर अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये। 

 जिला कलक्टर ने कहा कि अवैध खनन के खिलाफ चलाये जा रहे संयुक्त अभियान में सभी विभाग सक्रियता से भागीदारी निभाते हुये चिन्हित क्षेत्रों में आकस्मिक एवं सख्त कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि वन, खनिज एवं परिवहन विभाग पुलिस, प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर अवैध खनन के संभावित क्षेत्रों का रोडमेप तैयार करते हुये सूचना तंत्र को मजबूज कर प्रभावी कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी क्षेत्रों में चिन्हित रास्तों को अवरूद्व करते हुये वाहनों को जब्ती की कार्यवाही करें। उन्होंने खनिज विभाग को रवन्नों, वाहनों, खनिज पदार्थों के भण्डारण की जॉच कर नियमानुसार जब्ती व निरस्ती की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने परिवहन विभाग को वाहनों के परीमिट एवं ओवरलोड पर नियमित निगरानी के भी निर्देश दिये। 

 जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी विभाग निर्भिकता से कार्य करते हुये सूचना तंत्र को मजबूत रखें पुलिस एवं सुरक्षा दस्ते में कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि आकस्मिक कार्यवाही के समय अधिकारी इस प्रकार की रणनीति अपनाऐं कि कोई भी अवैध खनन करने वाला, परिवहन करने वाला छूट नहीं सके। उन्होंने सभी अधिकारियों को अभियान के दौरान निरन्तर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इस दौरान वन विभाग, खनिज, परिवहन एवं राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

*बंशी पहाडपुर का किया निरीक्षण*

रूदावल क्षेत्र में बंशी पहाडपुर एवं आसपास खनिज संभावित क्षेत्रों का जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने खनिज, वन एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर लीजधारक खनन क्षेत्रों एवं संभावित अवैध खनन क्षेत्रों का निरीक्षण किया। 

---0---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow