शराब बंदी को लेकर ग्राम पंचायत कांसली करेगा वोट

Feb 24, 2024 - 20:15
 0
शराब बंदी को लेकर ग्राम पंचायत कांसली करेगा वोट

26 फरवरी को होगा मतदान, गांव में लोगों को कर रहे जागरूक

कोटपूतली।ग्राम पंचायत कांसली में शराब का ठेका बंद करवाने को लेकर 26 फरवरी सोमवार को मतदान किया जायेगा। मतदान में पंचायत के अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने के लिए प्रशासन ने ग्राम पंचायत परिक्षेत्र के हर वार्ड में जाकर लोगों को मतदान में भाग लेने के लिए जागरूक करने का अभियान चलाया है। इस मुहिम में स्थानीय महिलाएं भी बढ़ चढकऱ हिस्सा ले रही है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि पंचायत में शराब के ठेके के कारण युवा पीढ़ी नशे की लत में पड़ रही है, जिससे ग्रामीण चिंतित है। ऐसे में उन्होंने ठेके को बंद कराने के लिए प्रशासन से मांग की थी। जिसके बाद जिला कलक्टर ने शराब की दुकान बंद कराने के लिए अधिकतम लोगों की राय जानने के लिए 26 फरवरी को चुनाव कराने के आदेश दिए है। 26 फरवरी को प्रात: 10 से शाम 03 बजे तक मतदान होगा। इसके लिए राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विधालय कांसली में तीन बूथ बनाये गये है।

कमरा नं. 01 में भाग सं. 163, 02 में भाग सं. 164 व 03 में भाग सं. 158 के लोग मतदान करेगें। उल्लेखनीय है कि पंचायत भवन में पर्याप्त स्थान के अभाव में पंचायत भवन से लगभग 300 मीटर दूरी पर राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विधालय का चयन किया गया है। इसको लेकर पीठासीन अधिकारी तहसीलदार कोटपूतली सौरभ गुर्जर के नेतृत्व में सहायक मतदान अधिकारी भुवनेश्वर यादव, मुकेश कुमार जाट, महेन्द्र कुमार गुप्ता व सुरेन्द्र कुमार योगी। इसी प्रकार पीठासीन अधिकारी तहसीलदार बानसूर नीलम राज बंशीवाल के नेतृत्व में अजय कुमार, गुरूदयाल यादव, रामसिंह गुर्जर, राजेन्द्र प्रसाद आर्य व पीठासीन अधिकारी तहसीलदार बहरोड़ राजवीर यादव के नेतृत्व में श्योराम सैनी, बाबूलाल, सुरेन्द्र कुमार सैनी व अजय कुमार आदि के तीन अलग-अलग मतदान दल बनाये गये है। मतदान कर्मियों को इसके लिए प्रशिक्षण भी दिया गया है। मतदान के प्रति महिलाओं में उत्साह देखा जा रहा है। इसको लेकर महिलाएं गांव में घूम घूम कर लोगों को मतदान के लिए जागरूक कर रही है और उन्हें मतदान में हिस्सा लेने की अपील कर रही है। साथ ही गांव में ई रिक्शा के माध्यम से भी प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। गौरतलब है कि ग्राम पंचायत कांसली में दो गाँव कांसली व फतेहपुरा कलां आते है। मतदान को लेकर दोनों गाँवों के लोगों में उत्साह दिखाई दे रहा है। शराब बंदी की मुहिम विगत ढ़ाई वर्षो से ग्रामीणों व नवयुग मंडल कांसली व फतेहपुरा कलां द्वारा चलाई जा रही है।

 नवगठित कोटपूतली-बहरोड़ जिले में शराब बंदी को लेकर पहला मतदान होगा। अगर चुनाव जीता गया तो ग्राम पंचायत कांसली पहली शराब मुक्त पंचायत बनेगी।

  • बिल्लूराम सैनी 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................