शांति समिति एवं सीएलजी की बैठक हुई आयोजित आपसी सौहार्द, कस्बे की समस्या को लेकर हुई चर्चा

Mar 23, 2024 - 19:28
 0
शांति समिति एवं सीएलजी की बैठक हुई आयोजित आपसी सौहार्द, कस्बे की समस्या को लेकर हुई चर्चा

लक्ष्मणगढ़ (अलवर) कस्बे स्थित पुलिस चौकी में आज शनिवार को सर्किल पुलिस ऑफिसर कैलाश जिंदल की अध्यक्षता में त्योहारो एवं चुनाव में आपसी सौहार्द बनाए रखने पर चर्चा हुई। जिंदल ने सभी सदस्यों का का परिचय लिया।कहा कि सीएलजी सदस्य एवं आम नागरिक पुलिस प्रशासन का सहयोग करे। जिससे क्षेत्र में कानून व्यवस्था एवं शांति बनी रहे। सदस्यों ने बस स्टैंड एवं बाजार में हो रहे अस्थाई अतिक्रमण की शिकायत की जिस पर उन्होंने कहा कि त्योहारी समय के पश्चात तय सीमा से बाहर मिले सामान एवं ठेलीयो को नगर पालिका प्रशासन को साथ लेकर जप्त किया जाएगा। जालूकी रोड स्थित मीट की दुकानों की शिकायत पर उन्होंने थाना अधिकारी को कार्यवाही के लिए निर्देश दिए। 
चौकी इंचार्ज ने तुरंत कार्यवाही कर मीट व्यवसाईयों को चौकी में बुलाकर मीट अपशिष्ट पदार्थों को सड़क पर नहीं डालने के दिशा निर्देश दिए।
डीएसपी पुलिस चौकी इंचार्ज की व्यवस्था को देख एएसआई शहजाद खान की एवं व्यापारियों द्वारा जन सहयोग देकर चौकी का जीर्णोद्धार एवं लगाई गई ठंडे पानी की श्री राम प्याऊ की प्रशंसा की ।
थाना अधिकारी श्रीराम मीणा ने सोशल मिडिया पर किसी भी प्रकार की अफवाह नहीं फैलाने, दुषित मानसिकता और असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर पुलिस और प्रशासन को सूचित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि नगद राशि ले जाते समय कानून की पालना शक्ति से की जा रही है। कानून की अवहेलना करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। थाना क्षेत्र में सद्भभाव और भाईचारे की अपील की गई।
थानाधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया पर जो भी फेक न्यूज आती है उसको नजरअंदाज करते हुए आगे फॉरवर्ड नहीं करे, जिससे अप्रिय घटना को रोका जा सके।किसी भी नागरिक को किसी भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो तुरंत पुलिस प्रशासन को अवगत करवाएं। 
बैठक में सीएलजी सदस्यों को संबोधित करते हुए जिंदल ने कहा कि आमजन की आवाज पुलिस तक पहुंचाने में कड़ी सीएलजी सदस्यों एवं शांति समिति की होती है। सीएलजी सदस्यों द्वारा आसपास घटित होने वाली गतिविधियों की जानकारी पुलिस तक पहुंचाकर अप्रिय घटनाओं को रोके। 
बैठक में वस्त्र व्यापार समिति अध्यक्ष कैलाश बजाज  खंडसारी अध्यक्ष सुनील अटोलिया किराना व्यापार समिति अध्यक्षअशोक गाबा मेव समाज सदर मास्टर छोटेलाल अशोक खारवाल ठेली पटरी यूनियन अध्यक्ष गंगा लहरी प्रजापत बर्तन व्यवसायी फूलचंद  चन्नू साहू श्याम खारवाल बब्बू रेडीमेड वेद प्रकाश शर्मा रामबाबू सोनी इकबाल खान व्यापार मंडलों के अध्यक्ष एवं थाना क्षेत्र के प्रतिनिधि आदि सीएलजी एवं शांति समिति के सदस्य पुलिस चौकी इंचार्ज शहजाद खा एएसआई, मुकेश कुमार आदि पुलिस स्टाफ मौजूद रहें।

  • कमलेश जैन

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................