17 माह सवाईमाधोपुर के खंडार थाने में सेवा देने के बाद अब चित्तौड़गढ़ जिले में सेवा देंगे मेघवाल

Aug 26, 2022 - 14:51
 1
17 माह सवाईमाधोपुर के खंडार थाने में सेवा देने के बाद अब चित्तौड़गढ़ जिले में सेवा देंगे मेघवाल

उदयपुर (राजस्थान/ मुकेश मेनारिया) उपखंड क्षेत्र  के कुंथवास निवासी भगवान लाल मेघवाल पिछले 17 माह से सवाई माधोपुर के खंडार थाने पर थाना अधिकारी के रूप में सेवा देने के बाद स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी हुई वही अब उदयपुर संभाग के चित्तौड़गढ़ जिले में पुलिस निरीक्षक पद पर सेवाएं देंगे।  हाल ही में आईजी उदयपुर प्रफुल कुमार ने आदेश जारी किए है। लंबे समय तक सवाई माधोपुर  क्षेत्र में सेवाएं देने के बाद मेवाड़ में लौटने पर क्षेत्रवासियों एवं उनके चाहने वालों ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाई का तांता लग गया है।

खंडार थाने में दी बेहतरीन  सेवाएं:- क्षेत्र के कुंथवास निवासी भगवान लाल मेघवाल पिछले 17 माह से सवाई माधोपुर के खंडार थाने में सेवाएं दे रहे थे।  वही उनके वहां जॉइनिंग करने के बाद क्षेत्र में डकैती,  चोरी, अवैध बजरी , शराब माफियाओं के खिलाफ, अवैध हथियारों पर रोक , क्राइम कंट्रोल , अपहरण लूट ले मामले  एवम अन्य  आपराधिक गतिविधियों पर अपने अनुभव के आधार पर कमी लाने में सक्षम रहे हैं। वही उदयपुर रेंज में स्थानांतरण के बाद क्षेत्र वासियों एवम स्थानीय खंडार थाने के स्टाफ गण द्वारा घोड़ी पर बिठाकर के डीजे की धुन पूरे क्षेत्र में जुलूस निकालकर के विदाई दी गई। अचानक हुए तबादले से चर्चाओं का विषय भी बने हैं। क्षेत्र में दी गई सेवाओं से सुर्खियां भी बटोरी है। 

मेवाड - कांठल  में दे चुके है सेवाएं:- मेघवाल पूर्व में भी मेवाड़ के साथ साथ कांठल क्षेत्र में भी सेवाएं दे चुके है। मेवाड़ के  मंगलावाड, निकुंभ, आकोला  थाने  पर पुलिस उप निरीक्षक पद पर सेवाएं दे चुके हैं। मंगलवाड थाने पर  पुलिस उपनिरीक्षक पद पर सेवा देने के दौरान क्षेत्र में अवैध अफीम तस्करी धरपकड़, शराब माफियाओं के खिलाफ चलाया गया अभियान, चोरी डकैती के मामले में खुलासे को लेकर के सराहनीय कार्य किया है। चोरी डकैती मामलो में खुलासे के दौरान उनका तरीका प्रदेश स्तरीय चर्चाओं का विषय बने है । बहादुरी के किस्सों ने सुर्खियां बटोरी है। थाने में आने वाले पारिवारिक मामलों को समझाइश कर मामला सुलझा ने बेहतर भूमिका निभाई है। 

सोशल मीडिया पर सक्रिय:- मेघवाल सोशल मीडिया के फेस बुक , व्हाटसप , इंस्टा ग्राम पर सक्रिय रहते है । उनके सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग हजारों में है। कोरोना काल के दौरान  सरकार की गाइडलाइन की पालना करवाने एवं आमजन की समस्याओं के निस्तारण हेतु  दी गई सेवाएं बहुत ही सराहनीय रही।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है