अलावडा के सरकारी स्कूल में धूमधाम से मनाया गया वार्षिक उत्सव और जन्मभूमि से मातृभूमि वंदन कार्यक्रम

Jan 27, 2023 - 23:03
 0
अलावडा के सरकारी स्कूल में धूमधाम से मनाया गया वार्षिक उत्सव और जन्मभूमि से मातृभूमि वंदन कार्यक्रम

रामगढ (अलवर, राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) रामगढ़ क्षेत्र के कस्बा अलावड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में वार्षिक उत्सव कक्षा बारहवीं के छात्रों का विदाई समारोह और कस्बा अलावडा के तीनों सेनाओं में सेवा दे चुके  या सेवा दे रहे सैनिकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम मुख्य अतिथि सरपंच जुम्मा खान और विशिष्ट अतिथि तीनों सेनाओं में सेवा देने वाले रिटायर्ड सूबेदार मेजर शिवचरण जोशी, नायब सूबेदार हरबंस सिंह काला, एयर फ्लाइंग लेफ्टिनेंट बयंत सिंह काला, हवलदार हरबंस सिंह, सूबेदार उधम सिंह, नेवी से तीरथ सिंह,जेसीओ गुलशन सिंह, हवलदार अनिल शर्मा,एयर फोर्स वन से जे डब्लु सी विक्रम सिंह यादव, सीआरपीएफ CBI योगेश शर्मा, सिपाही पंडित रामस्वरुप का प्रधानाचार्य सतपाल सिंह महात्मा गांधी विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेंद्र यादव, व्याख्याता अयूब खान, द्वारका प्रसाद,धर्म सिंह गुप्ता,कैलाश यादव, नरेंद्र हजरतती, महेंद्र भूषण खत्री,सहित स्टाफ द्वारा माल्यार्पण कर साफा बांधकर स्वागत किया गया । और जन्मभूमि से मातृभूमि वंदन कार्यक्रम के अंतर्गत सभी रिटायर्ड फौजियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेसीओ गुलशन सिंह दिल्ली में बनाए गए अमर शहीद स्मारक पर प्रधानमंत्री की मौजूदगी में देश के 4 धर्म गुरुओं में से सिक्ख धर्मगुरु की भूमिका निभाई। उन्होंने बच्चों को उन्नति के मार्ग पर चलने के लिए सुझाव दिए।इसके अलावा हवलदार अनील शर्मा जो कि सेना में शिक्षक के पद पर रह चुके हैं इसलिए उन्होने छात्रों को कहा कि आप जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं तो तीन चीजें हमेशा ध्यान रखें लक्ष्य,दृढ़ विश्वास और साहस से आगे बढें। सीआरपीएफ में सेवा दे रहे योगेश शर्मा ने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने परिवार और बच्चों से दूर रहने पर उनके साथ क्या बीतती है इस पर कविता सुनाई। इसके अलावा शिवचरण फौजी उधम सिंह और अन्य फौजियों ने देश सेवा पर अपने अपने विचार रखे।

स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां पेश कर अतिथियों का मन मोह लिया। इस दौरान शाला से विदा ले रहे कक्षा 12 के छात्रों की तरफ से छात्रा इस्ताना ने विदाई भाषण बोलते हुए कहा कि आज का दिन हमारे लिए खुशी और दुख दोनों का दिन है। एक तरफ हम उज्जवल भविष्य की और अग्रसर होने की ख़ुशी तो दूसरी तरफ अपने साथ पढ़े साथियों से और माता पिता समान गुरुजनों से विदा होने का दुख की घड़ी है। इस दौरान शाला में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले बच्चों और वृक्ष मित्र, स्टेट लेवल पर महिला क्रिकेट में भाग लेने वाली विद्यालय की 5 छात्राओं और एक छात्र को विद्यालय की तरफ से प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड और प्रधानाचार्य सतपाल सिंह की माता भामाशाह श्रीमती केसर कौर की तरफ से नगद राशि पुरस्कार में दी गई। इस दौरान हरमीत कौर,प्रीति माला,संगीता कुमारी,पुष्पा इंदरजीत कौर, हर्षित गेरा,रविंद्र गहलोत, मुकेश मीणा दिनेश मीणा बाबूलाल सैनी इसराइल खान अनिल शर्मा पूर्व उपसरपंच पूजा बाल्मिक सहित समस्त शाला स्टाफ और अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है