ईदुलफितर का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाते हुए हजारों लोगों ने एक साथ नमाज अता कर मांगी अमन चैन की दुआ

Apr 22, 2023 - 18:15
Apr 22, 2023 - 18:22
 0
ईदुलफितर का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाते हुए हजारों लोगों ने एक साथ नमाज अता कर मांगी अमन चैन की दुआ

रामगढ़ (अलवर, राजस्थान) रामगढ सहित क्षेत्र के अलावड़ा मिलकपुर पिपरौली,बगड़ की ईदगाहों पर ईदुलफितर का पर्व हर्षोल्लास से मनाते हुए अलावडा, मांदला, ललावंडी, माणकी, चौमा, तिलवाड़, हसनपुर आदि गांवों के मुस्लिम समाज के लोग   जिसमें बूढ़े, युवा और बच्चे नये नये वस्त्र पहन मोटरसाइकिल, ट्रक, ट्रेक्टर, ट्रक कार आदि चौपहिया वाहनों में शामिल बैठ और पैदल हजारों की संख्या में प्रातः आठ बजे से ही ईदगाहों पर एकत्र हो अपनी अपनी चटाईंया बिछा कतार से खडे़ हो गए। उसके बाद मौलाना द्वारा खुदा की ईबादत में अपने धर्म अनुसार ईमानदारी,नेकी और अपनी नेक कमाई से धर्म के नाम दान देने और आसपडो़स में रहने वाले गरीब की मदद करने की सीख दी।

उसके बाद लगभग तीन हजार लोगों को नौ बजे करीब मौलाना अब्दुल हमीद द्वारा ईद की नमाज अता करा क्षेत्र सहित देश , प्रदेश में अमनचैन की दुआ मांगी। उसके बाद लोगों ने एकदूसरे के गले मिल ईद की शुभकामनाएं दी। इस दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलावडा़ के चौकी इंचार्ज हरिराम अपने पुलिस जाप्ते के साथ मौजूद रहे। आज और कल महालाऐं नये नये वस्त्र पहन बाजारों में खरीददारी करती नजर आए। ईद की नमाज अता करने के दौरान सरपंच जुम्मा खान,आसम पंच,सुब्बा पहलवान,नासिर खान,मास्टर फजरु खान,हाजी फजरु, इस्लाम खान,आसीन खान,असरफ खान, जुबेरखान,उमर खान,इन्ना खान,हैड कांस्टेबल हरिराम, कांस्टेबल संतराम,इंद्राज सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है