चित्र प्रदर्शनी में जंगे-आज़ादी से लेकर नये भारत की झलक, जिला प्रमुख सहित अनेको ने देखी प्रदर्शनी

Feb 17, 2022 - 12:06
 0
चित्र प्रदर्शनी में जंगे-आज़ादी से लेकर नये भारत की झलक, जिला प्रमुख सहित अनेको ने देखी प्रदर्शनी
चित्र प्रदर्शनी में जंगे-आज़ादी से लेकर नये भारत की झलक, जिला प्रमुख सहित अनेको ने देखी प्रदर्शनी

नागौर (राजस्थान/ तेजाराम लाडणवा)  परतंत्र भारत को आजाद कराने के संघर्ष की दास्तान और इसमें अपना सर्वस्व होमने वाले वीर सेनानियों की गाथा से लेकर इक्कीसवीं सदी के नये भारत की झलक नागौर के टाऊनहॉल में आए हर दर्शक को अभिभूत कर गई। तात्या टोपे से लेकर सरदार पटेल द्वारा नव भारत के निर्माण को लेकर किए गए प्रयासों के साथ-साथ हमारे देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्तमान में किए जा रहे कार्यों का बखान भी इस चित्र प्रदर्शनी में किया गया। 
भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, अजमेर द्वारा तीन दिवसीय नया भारत मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। प्रदर्शनी के अंतिम दिन आयोजित हुए कार्यक्रमों के मुख्य अतिथि नागौर के जिला प्रमुख भागीराथ राम चौधरी थे। नया भारत संकल्पित भारत और सशक्त भारत विषयक प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद यहाँ मंच से मुख्य अतिथि के रूप में अपना संबोधन देते हुए जिला प्रमुख भागीरथ राम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की सरकार नई तरक्की के पथ पर काम कर रही है। स्वदेशी को प्राथमिकता, आत्मनिर्भर भारत, गति-शक्ति योजना, डिजिटल इंडिया, कोविड टीकाकरण, एक भारत श्रेष्ठ भारत सरीखे राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम हमारे देश में संचालित किए जा रहे है, जिसके दूरगामी सफलतम परिणाम गाँवढाणी तक आने वाले वर्षों में नज़र आएंगे।
इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पराग मांदले, जनसंपर्क अधिकारी धीरज दवे, रोवर इंचार्ज सरोज चौधरी, जिला आईईसी समन्वयक हेमंत उज्जवल, आरसेटी के निदेशक अर्पित शर्मा, अश्विनी आदि ने विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी उपस्थित दर्शकों को दी।
इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया था। गजराम कँवर और धनराज सोनी के नेतृत्व में राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। गीत व नाटक प्रभाग के पंजीकृत दल द्वारा कच्ची घोड़ी नृत्य, कालबेलिया नृत्य तथा कठपुतली नाच की प्रस्तुति दी गई। विवेकानंद मॉडल स्कूल की छात्राओं ने एक भारत श्रेष्ठ भारत के अंतर्गत असम के बिहू नृत्य की प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया तथा विजेताओं को अतिथियों के हाथों पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में सेंट जिवियर्स उच्च माध्यमिक विद्यालय, एसएलडी उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, ताऊसर, डॉक्टर्स पब्लिक स्कूल, सूफिया नर्सिंग कॉलेज, राजकीय एएनएम प्रशिक्षण महाविद्याल, केंद्रीय विद्यालय, एआईएस द गुरुकुल स्कूल, चौधरी पब्लिक स्कूल, बीरआर मिर्धा महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थी सहित बड़ी संख्या में आम नागरिकों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया।
कार्यक्रम का समन्वय और संचालन सहायक प्रचार अधिकारी भारत भार्गव तथा नरेश कुमार ने किया।  इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी में नागौर जिला मुख्यालय से स्थानीय स्तर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग,   महिला एवं बाल विकास विभाग एनएसएस तथा आरसेटी  की ओर से भी प्रचार-प्रसार सामग्री प्रदर्शित की गई

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है