उपखंड स्तरीय जन सुनवाई में समस्याओं का हाथों हाथ हुआ निस्तारण

Jun 10, 2022 - 01:32
 0
उपखंड स्तरीय जन सुनवाई में समस्याओं का हाथों हाथ हुआ निस्तारण

जहाजपुर (आज़ाद नेब) पंचायत समिति में उपखंड स्तरीय जन सुनवाई का कार्यक्रम गुरूवार को उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। जनसुनवाई कार्यक्रम में ब्लॉक स्तरीय विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान तकरीबन दस शिकायतों पर सुनवाई की गई। जिसमें नौ का हाथों हाथ निस्तारण किया गया।

उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने कहा कि प्राप्त होने वाले सभी आवेदनों को सूचिबद्व करके उनके निस्तारण की कार्रवाई तत्काल की जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप अधिकारियों को जनससमस्याओं से जुड़े प्रकरणों का तुंरत ही निस्तारण करना चाहिए ताकि आम आदमी को सरकार की योजनाओं का लाभ समय पर मिल सके।

उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने सभी ब्लाॅक स्तरीय अधिकारियों से कहा कि अब प्रत्येक सोमवार को प्रातः 11.00 बजे ब्लाक स्तर पर समस्त विभागीय अधिकारियों के साथ साप्ताहिक बैठक होगी जिसमें स्थानीय महत्वपूर्ण मुद्दों, बिजली, पेयजल आपूर्ति, मौसमी बीमारियों, कानून व्यवस्था, विभागीय कार्यों एवं राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं यथा इंदिरा रसोई योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना इत्यादि की अद्यतन प्रगति की समीक्षा की जायेगी। इसलिए सभी अधिकारियों को स्वयं इन बैठकों में पहुंचने को कहा है। 

आज के जनसुनवाई कार्यक्रम में पुलिस उपाधीक्षक महावीर शर्मा, तहसीलदार इंद्रजीत सिंह, विकास अधिकारी मुरारी शर्मा, सहित स्थानीय ब्लाॅक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................