बाबा साहब के सिद्धांतों को अपने जीवन में उतारें: सांसद निहालचंद मेघवाल

Apr 14, 2023 - 23:52
 0
बाबा साहब के सिद्धांतों को अपने जीवन में उतारें: सांसद निहालचंद मेघवाल

गजसिंहपुर,श्री गंगानगर (फतेह सागर)

गजसिंहपुर के वार्ड संख्या 3 के अंबेडकर भवन पर डॉ.भीमराव अंबेडकर नवयुवक संघ गजसिंहपुर की ओर से डॉ.भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती को लेकर अंबेडकर भवन में भारतीय संविधान निर्माता कमेटी के अध्यक्ष एवं भारत रत्न बाबा साहब डॉ.भीमराव अंबेडकर का जन्मोत्सव श्रद्धा व हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। इस मौके पर सांसद निहालचंद मेघवाल व विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर सहित गणमान्य नागरिकों ने बाबा साहब की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की।जहां मुख्य अतिथि के रूप में सांसद निहालचंद मेघवाल,मौजूदा विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर नेu शिरकत की जहां बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देकर बाबा साहेब का जन्मोत्सव मनाया जहां सांसद निहालचंद मेघवाल ने ज़िला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांतों को अपने जीवन में उतारें और उनका अनुसरण करते हुए राष्ट्रभक्ति का परिचय देते हुए देश की सेवा करें। उन्होंने कहा कि बाबा साहब की शिक्षाओं से देश की दशा व दिशा दोनों ही बदल रहे हैं। उन्होंने कहा की हम एक स्वतंत्र भारत में संविधानिक आधिकारों के साथ स्वतंत्र रुप से रह रहें है यह भी बाबा साहब की देन है। सांसद निहालचंद ने आमजन से बाबा साहब की शिक्षाओं को अपने जीवन में उतारते हुए शिक्षित बनने व शिक्षित करने की अपील की।

वहीं पूर्व पालिका अध्यक्ष भूपेंद्र प्रकाश शर्मा ने भी अपने संबोधन में लोगों को संगठित रहने और शिक्षित बनने का नारा दिया।  भीमराव अंबेडकर नवयुवक संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नागरिक सम्मिलित हुए।पूरे कार्यक्रम का मंच संचालन करते हुए पंजाबी अध्यापक लक्ष्मण भाटी "भारतीय" ने कर सभी का समा बांधे रखा,सुखराज कालवा ने बताया की सांसद निहालचंद मेघवाल सहित अतिथियों द्वारा कार्यक्रम के तहत खेल में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 198 प्रतिभाओं को पुरस्कार व समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। जिसमें बोर्ड परीक्षा में 70% से ऊपर अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया, जिसमें दसवीं के 50 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। ऐसे में प्रमोद कुमार निवासी बाला राजपुरा द्वारा 94 .17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर ब्लाक स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने पर सम्मानित कर हौसला अफजाई गया, इसी के साथ ही कक्षा 12 के 68 विद्यार्थियों एवं खेलकूद में  राजस्थान में राष्ट्रीय स्तर पर मेडल हासिल करने वाले 70 खिलाड़ियों का भी सम्मानित किया गया, एवं राजकीय सेवा में सिलेक्शन 10 कर्मचारियों का भी सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम में जसविंदर सिंह हुंदल, पूर्व पालिका अध्यक्ष डॉक्टर भूपेंद्र शर्मा, मनोनीत पार्षद डॉ सुभाष शर्मा पूर्व चेयरमैन रमेश चंद्र मेघवाल, भाजपा आईटी सेल के संभाग प्रतिनिधि लवी सिंह,नगर पालिका अध्यक्ष चमकौर सिंह पार्षद जगदीश राय नायक शेर सिंह, विकास बजाज, व्याख्याता बीरबल कालवा, गणमान्य व प्रतिष्ठित व्यवसाई प्रदीप बोथरा, मुख राम बावरी, चिरंजी लाल दायमा एमडी फिजिशियन,रतन ढाल एईएन सिंचाई विभाग श्री गंगानगर,भंते धम्मप्रिया बोध्दचार्य,पालिका उपाध्यक्ष ताराचंद,नरोत्तम दायमा, डॉक्टर सुभाष चावला और नागरिक और विभिन्न समाज के लोग और बड़ी तादाद में महिलाएं भी मौजूद रही।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................