भरतपुर जिले के बयाना कस्बे की खास खबरे 23 फरवरी 2022

Feb 24, 2022 - 03:05
 0
भरतपुर जिले के बयाना कस्बे की खास खबरे 23 फरवरी 2022

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/ राजीव झालानी) 

  • कुकर फटने से एक घायल, भरतपुर रैफर

 बयाना के गांव नगला मचैला में बीती रात्रि को कुकर फट जाने से उसकी चपेट में आकर एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए बयाना के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल भरतपुर रैफर किया गया। घायल युवक दिनेश जाटव बताया है। जो अपनं घर पर कुकर में आलू उबालते समय कुकर फट जाने से घायल हो गया।

  • सिलिकोसिस पीडित बुजुर्ग ने तोडा दम, पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम

बयाना उपखंड के डांग क्षेत्र के गांव चंदेलकापुरा निवासी एक बुजुर्ग ने सिलिकोसिस बीमारी के चलते दम तोड दिया। मृतक बुजुर्ग कलुआराम पुत्र मोहरसिंह गुर्जर आयु 80 वर्ष निवासी चंदेलकापुरा थाना गढीबाजना बताया है। मृतक के परिजनों ने बताया कि आज सुबह तडके बुजुर्ग की तबियत ज्यादा बिगडने पर बयाना अस्पताल लाए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस एएसआई राजाराम ने बताया मृतक का पंचनामा व पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सोैंप दिया।

  • सडक दुर्घटना में दो जनें गंभीर घायल, भरतपुर रैफर

बयाना हिण्डौन स्टेट हाइवे पर बीती रात्रि को सडक दुर्घटना में बाईक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए बयाना अस्पताल लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल भरतपुर रैफर किया गया। अस्पताल से प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल युवक गांव लोटवाडा निवासी रामनिवास व मुनेश गुर्जर बताए है। यह हादसा तब हुआ जब वह गांव समोगर से अपने गांव लौट रहे थे।

  • रैली निकालकर लोगों को लोक अदालत के लिए किया जागरूक

राष्ट्रीय लोक अदालत कार्यक्रम के प्रति लोगोें को जागरूक करने के लिए कस्बे में जागरूकता रैली निकाली गई। जिसमें शामिल स्कूल के छात्र लोक अदालत व विधिक जागरूकता संबंधी नारे लगाते व बैनर हाथों में लिए चल रहे थे। अधिवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि आगामी 12 मार्च को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसमें अदालतों में विचाराधीन मुकदमों का दोनों पक्षों की सहमति व समझाईश से निस्तारण किया जा सकेगा।

  • बाईक चोरी के मामले में एक गिरफ्तार, बाईक बरामद

बयाना कोतवाली पुलिस ने बाईक चोरी के मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की है। पुलिस को पकडे गए युवक से कस्बे में धडाधड हो रही बाईक चोरी की वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है। सहायक पुलिस उपनिरीक्षक साहबसिंह ने बताया कि पकडा गया आरोपी गांव सीदपुर निवासी रामजीत गूजर पुत्र महाराजसिंह है। जिसे गत दिनों यहां के एसबीआई बैंक मैनेजर प्रवीणवत्स की बाईक चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से चोरी गई बाईक पूर्व मंे बरामद की जा चुकी है। पुलिस पकडे गए युवक से बाईक चोर गिरोह में शामिल अन्य लोगों व कस्बे में चोरी हुई विभिन्न बाईकों के सिलसिले में भी पूछताछ कर रही है।

  •  तेज रफतार बाईक दुर्घटनाग्रस्त, युवक घायल

बयाना  कस्बे के बिजलीघर रोड पर बीती रात्रि को एक तेज रफतार बाईक असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिससे बाईक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को उपचार के लिए कस्बे के अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल युवक कस्बा निवासी मुकेश सैनी बताया है। गहन उपचार के बाद युवक की हालत में सुधार बताया है। कस्बे में बढ रही बाईक दुर्घटनाओं को लेकर पुलिस भी परेशान है।

  •  बजट को कांग्रेस ने सराहा तो भाजपा ने निराशाजनक बताया 

 राजस्थान सरकार की ओर से बुधवार को पेश किए गए राज्य के बजट को लेकर जहां कांग्रेस ने सराहना की है वहीं आमजन सहित प्रमख विपक्षी दल भाजपा ने इसे निराशाजनक बताया है। उनका कहना है कि बजट में बयाना को कोई भी सौगात नही मिल सकी है। जबकि बयाना विधानसभा क्षेत्र के लोगों को इस बार बजट से काफी उम्मीदें थी। बार संघ के पूर्व अध्यक्ष गयालाल शर्मा, नीरज चौबे एडवोकेट, दीपू पाराशर एडवोकेट आदि ने बताया कि बयाना में एडीएम कार्यालय राजस्व अपील कोर्ट, एडी.एसपी कार्यालय, खोले जाने व उपभोक्ता मंच की कैंप कोर्ट खोले जाने की मांग कई वर्षों से की जा रही थी। इस बार बजट में कई मांगों के पूरा होने की उम्मीदें थी। लेकिन ऐसा हुआ नही। युवा अधिवक्ता भारतभूषण शर्मा, पूर्व सैनिक संघ अध्यक्ष बलराम कांवर व पूर्व अध्यक्ष सुबुद्धिसिंह सूबेदार ने बताया कि इस बार बयाना को जिला बनाने की घोषणा की उम्मीद थी। किन्तु ऐसा हुआ नही। जिससे लोगों में निराशा है। कई लोगों ने बताया कि इस बार बयाना के एतिहासिक व प्राकृतिक स्मारकों व स्थलों को विकसित करने व पर्यटन सर्किट से जोडने की योजना को मंजूर करने की उम्मीद थी। किन्तु बजट में बयाना के लिए कोई भी सौगात नही दिए जाने से निराशा हुई है। पूर्व विधायक बच्चूसिंह वंशीवाल, भाजपा नेता रिषी बंसल, बयाना से भाजपा टिकिट पर चुनाव लडी रितु बनावत,किसान मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष चौधरी धर्मसिंह सहित अन्य भाजपा नेताओं ने राज्य के बजट को बयाना के लिए निराशा जनक और कमजोर प्रतिनिधीत्व का धोतक  बताते हुए कहा है कि अगर बयाना की जनता की मांगोे को सरकार के समक्ष जोरदार ढंग से उठाया जाता तो अन्य विधानसभा क्षेत्रों की भांति बयाना को कुछ ना कुछ सौगातें अवश्य मिलती। आपकों बता दें बयाना तहसील क्षेत्र के वैर विधानसभा क्षेत्र मेें आने वाले गांव खरैरी में उपतहसील व कलसाडा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने की घोषणा इसी बजट में की गई है। वहीं बयाना से सटे उच्चैन क्षेत्र में भी विभिन्न विकास योजनाओं की घोषणाओं की बारिश की गई है। वहीं राजनीती से पुराना वास्ता रखने वाले कई लोग इसे राजनैतिक खेमेंबंदी का खेल बता रहे है।

  • वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सुना व देखा बजट अभिभाषण

मुख्यमंत्री अशोक गहलोेत की ओर से आज राजस्थान विधानसभा में पेश किए गए बजट को लेकर आमजन सहित अधिकारीयों व कर्मचारीयों में भी उत्सुकता रही। मुख्यमंत्री की ओर से विधानसभा में पेश किए गए बजट को सरकार के निर्देशानुसार यहां के पंचायत समिती स्थित आईटी केन्द्र के वीडियो कांफ्रेंिसग रूम में सुना व देखा गया। वीडियो कांफ्रेंस में उपखंड अधिकारी विनीता स्वामी, तहसीलदार जीपी बंसल, विकास अधिकारी लखनसिंह सहित विभिन्न विभागोें के अधिकारी व कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है