सीएचसी रामगढ में मरीजों की संख्या बढ़ने से बदतर हुए हालात

Jun 15, 2022 - 23:13
Jun 17, 2022 - 01:12
 0
सीएचसी रामगढ में मरीजों की संख्या बढ़ने से बदतर हुए हालात

रामगढ /अलवर/राधेश्याम गेरा

सीएचसी रामगढ में मरीजों की संख्या बढ़ने से बदतर हुए हालात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दवाइयों से लेकर बेडो के लिए परेशान होते नजर आए मरीज

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएचसी रामगढ में मरीजों के दबाव के चलते एक एक बैड पर दो दो मरीजों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। तो दूसरी तरफ टेटनस तक के टीके मरीजों से बाजार से मंगवाऐ जाने लगे हैं।

रामगढ ब्लाक में अलावडा,नौगांवा,मुबारिकपुर सहित अन्य सीएचसी होने के बावजूद क्षेत्र के मरीजों का रामगढ सीएचसी पर रोजाना दबाव बना रहता है।जिसके चलते रामगढ में मरीजों को एक एक बैड पर दो -दो मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

दूसरी तरफ इमरजेंसी ड्रेसिंग रुम में बुधवार को ड्यूटी पर केवल एक कर्मचारी के कारण मरीजों की भीषण गर्मी में मरीजों को घंटो लाइन में खडे़ रहने को मजबूर होना पडा़ और टिटनेस  तक के टीके डाक्टर द्वारा लिखने के बाद ड्रेसिंग रुम कर्मचारी द्वारा मरीजों से बाजार से मंगवाए गए।

महिला सुमन को बंदर के काटने पर टिटनेस और रेबिज का टीका लगवाने के लिए ड्रेसिंग रुम कर्मचारी द्वारा बाजार से मंगवाया गया।

जबकी विभाग की तरफ से दवाइयों की कमी नही है।यदि विभाग के पास उपलब्ध ना हो तो विभाग के उच्च अधिकारियों ने  सम्बधित ब्लाक सीएमएचओ और सीएचसी प्रभारी को आवश्यक्ता अनुसार बाजार से खरीदने के लिए सहमति दी हुई है।

लोगों ने ड्रेसिंगरुम कर्मचारी से कहा कि आप सभी मरीजों की पर्चियां नम्बर से लेकर एक एक मरीज को कमरे में बुला इंजेक्शन या पट्टी करनी है करें ,लेकिन कर्मचारी द्वारा मरीजों की एक ना सुनी और मरीजों को भीष्ण गर्मी में पसीने में तरबतर हो खडे रहना पडा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................