भरतपुर जिले के बयाना से आज की खास खबरें 12-फरवरी-2022

Feb 14, 2022 - 01:57
 0
भरतपुर जिले के बयाना से आज की खास खबरें 12-फरवरी-2022

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/ राजीव झालानी) 

  • महिला ने नामद आरोपीेयों के विरूद्ध मारपीट का मामला दर्ज कराया

बयाना कस्बे के निकटवर्ती गांव भीमनगर निवासी वाल्मिकी समाज की एक महिला ने साफ सफाई के विवाद को लेकर नामजद आरोपीयों के विरूद्ध मारपीट व गालीगलौच करने का मामला दर्ज कराया है। पीडिता ने नामजद आरोपी शंकरसिंह व उसके तीन पुत्रों व एक अन्य के विरूद्ध साफ सफाई के विवाद को लेकर मारपीट कर चोटें पहुंचाने व जान से मारने की धमकी देने और गले से चांदी की चैन तोड ले जाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार नामजद आरोपीयों के विरूद्ध मामला दर्ज कर पीडिता का मेडिकल कराया है।

  • पत्नी ने कराया पति के खिलाफ मामला दर्ज

बयाना कस्बा निवासी एक महिला ने अपने ही पति के विरूद्ध मामला दर्ज कराते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। पुलिस ने परिवाद दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस के अनुसार कस्बा निवासी विवाहिता महिला सीमादेवी ने अपने पति रोहित के विरूद्ध उसके साथ आए दिन मारपीट करने व बीती रात्रि को उसका गला दबाकर मारने का प्रयास करने की रिपोर्ट देते हुए बताया है कि उसका पति व ससुरालीजन आए दिन उसे तंग परेशान करते है और मारपीट करते है।

  • शांतीभंग के आरोप में दो गिरफ्तार

बयाना कोतवाली पुलिस ने कोतवाली के सामने आपस में झगडते दो जनों को शांतीभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पकडे गए आरोपी गांव भीमनगर निवासी सगे भाई सोनू व रिंकू पुत्र निरंजन वाल्मिकी है। जो आपसी बंटवारे के विवाद को लेकर झगडा कर रहे थे। पुलिस ने दोनों को समझाईश कर शांत करने का प्रयास किया। नही मानने पर शांतीभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।

  • नाबालिग का अपहरण कर भगा ले जाने का मामला दर्ज

बयाना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी एक महिला ने रविवार को नामजद आरोपीयों के विरूद्ध उसकी नाबालिग पुत्री को बहला फुसलाकर अपहरण कर ले जाने का मामला दर्ज कराया है। पीडिता ने पुलिस को दी रिपोर्ट में अपने गांव की आंगनबाडी कार्यकर्ता से पांच अन्य लोगों को भी नामजद किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

  • महिला स्वास्थ्यकर्मीयों की मासिक बैठक सम्पन्न

बयाना कस्बे के राजकीय अस्पताल के सभागार में महिला स्वास्थ्यकर्मीयों व आशासहयोगिनीयों आदि की मासिक बैठक ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.धर्मेन्द्रसिंह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.धर्मेन्द्रसिंह ने कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात सभी महिला एएनएम, आशा सहयोगिनी व आंगनबाडी कार्यकर्ताओं आदि से उनके वार्ड व ग्रामपंचायत क्षेत्रवार विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं व अन्य सरकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में ब्लॉक सीएमएचओ ने सभी महिला स्वास्थ्यकर्ताओं व आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को अपने अपने क्षेत्र के सभी लोगों, युवाओं व वरिष्ठ नागरिकों व 15 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के छात्र छात्राओं आदि के कोविड वैक्सीन लगवाने के लक्ष्य शत प्रतिशत पूर्ण करने और परिवार कल्याण कार्यक्रम  व महिला प्रसूती एवं सुरक्षा कार्यक्रम आदि योजनाओं के लक्ष्यों को भी एकमाह में पूरा करने पर जोर दिया और साफ शब्दों में कहा कि लापरवाही बरतने वाले कार्यकर्ताओं को बर्दाश्त नही किया जाएगा। उन्हें अपने कार्यशैली में सुधार लाने की और विभागीय लक्ष्यों को पूरा करने व अपनी ड्यूटी को पूरी जिम्मेदारी से निभाने की आवश्यकता है।

  • बाईक दुर्घटना में एक घायल

बयाना हिण्डौन रोड पर रविवार शाम को बाईक दुर्घटना में एक जना गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए बयाना अस्पताल लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल भरतपुर रेफर किया गया। घायल बाईक चालक मनोज पुत्र राधेश्याम प्रजापत निवासी खुर्द सहायपुर जिला हाथरस हाल निवासी कोमल होटल हिण्डौन बताया है। यह हादसा तब हुआ जब यह बाईक चालक बयाना कि ओर से हिण्डौन की ओर जा रहा था।

  • चारा कूटने की मशीन से बच्चे का हाथ कटा

बयाना क्षेत्र के गांव सेउपुरा में रविवार को अपने घर पर हरा पशुचारा कूटने की मशीन में हाथ फंस जाने से एक बालक का हाथ का पंजा कट गया जिसे उपचार के लिए बयाना अस्पताल लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल भरतपुर रैफर किया गया। घायल बालक गोपाल पुत्र संतराम जाटव आयु 8 वर्ष निवासी सेउपुरा बताया है। जिसका हाथ खेलते खेलते हरा चारा कूटने की मशीन में आ गया था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है