पुलिया के बंद होने से जलभराव की समस्या: ग्रामीणों ने दी आन्देालन की चेतावनी

Oct 12, 2022 - 20:13
 0
पुलिया के बंद होने से जलभराव की समस्या: ग्रामीणों ने दी आन्देालन की चेतावनी

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) पहाड़ी कस्बे सहित आसपास के ग्रामवासियो ने मंगलवार को सामुहिक प्रार्थना पत्र मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार रमेशचंद वर्मा को सौंपकर कस्बो के कदीमी चारो बंद पुलियाओ को खुलवाकर जलभराव की समस्या समाधान की मांग की है।
पत्र मे बताया गया है कि भरतपुर जिले की पहाडी तहसील के विभिन्न मोहल्लो, कलोनीओ व आसपास के गांवो  मे वर्षा का पानी भर गया है। कस्बा पहाडी के अस्थाई बस स्टेण्ड चौराहे पर  कामां, नगर, जुरेहरा, फिरोजपुर जाने वाले चारो सडक मार्गो पर सैकेडो वर्षो पुरानी सार्वजनिक निर्माण विभाग की पुलिया बनी हुई  है।जो अब दबंगो की मिलीभगत से बंद कर दी गई है। जिनमें अतिवर्षा व रूपा रेल नदी का पानी लम्बे वर्षो से निकल कर पहाडी के मण्डल के जंगल मे जाता है पत्र मे आरोप लगाते हुए कहॉ की प्रशासन व सार्वजनिक निर्माण विभाग के तत्कालीन अधिकारियो की मिली भगत से निज स्वार्थ के लिए लोगो ने मिलकर इन चारो पुलियाऔ को अवरूध कर दिया है। इन पुलियाओं से जाने वाले पानी से कस्बे के कुण्डा, पोखर आदि भरते हे। जिन पुलिया को बंद होने से गत दिनो से हो रही बर्षात का पानी नगर रोड  के उपर से निकल कर कोलोनीओं, मन्दिर, विजलीघर व बस्ती  के घरो मेे धुस रहा है।सार्वजनिक निर्माण विभाग ने नगर रोड पर पुलिया खोलने के बजाय गलत कुलावे लगाकर परेशानी बढा दी है।
हकीकत यह हेै कि नगर पुलियॉ से निकलने वाला पानी सडक के किनारे बने नालो से होकर लोधा मोहल्ला वाली पुलिया से होकर जाता है।तथा कामा मार्ग पर स्थित पुलिया से गांवो का पानी निकल जाता है। जिससे बस्ती मे किसी को नुकसान नही होता है। पत्र मेंं न्याय नही मिलने पर अन्दोलन कर चेतावनी दी है।इस मौके पर  मूलचंद सोनी पप्पू, राकेश तिवारी, भरतराम, सीताराम, मूलाराम,प्रहलाद, अतरसिह, भीम सिह, गिर्राज, रोहताश, दया,राजेश, आदि  जगदीश सहित आसपास के ग्रामीण  मोजूद थे। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है