लोगों की लापरवाही से कठूमर उपखंड के गांवों में फैला कोरोना संक्रमण

Apr 26, 2021 - 00:15
 0
लोगों की लापरवाही से कठूमर उपखंड के गांवों में फैला कोरोना संक्रमण

कठूमर (अलवर,राजस्थान/दिनेश लेखी) कठूमर उपखंड क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है ।और कठूमर खेरली क्षेत्र से पहली बार रिकॉर्ड संख्या में 69 मरीज नए सामने आए हैं इनमें लगभग 20 कोराना पाजिटिवो  की जांच क्षेत्र से बाहर हुई है ।क्षेत्र में कोरोना का रूप विकराल होता जा रहा है, और ग्रामों के अंदर तेजी से फैलता जा रहा है इस बात का अंदाजा रविवार को जारी सूची से लगाया जा सकता है की खेड़ली कस्बे में 14 और कठूमर कस्बे में तीन कोरोना पाजिटिवो को छोड़कर  शेष मरीज ग्रामीण इलाकों से ही सामने आए हैं।
 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कठूमर के प्रभारी डॉ हेमंत वर्मा ने बताया कि शनिवार व रविवार की जारी सूची में सौंखर में सात, पाटन में एक खेरली रेल में दो, बंगन का नगला, खेरली तरफ नूनिया,  नाटौज, खेडा सांरगपुरी,  मसारी , घोषराना,  दांतिया,  हुल्याना,  बिसली,  रेला, नगला सीताराम,  दुधेरी,  तसई,  सौंखरी, रामपुरा पाटन, कटहेड़ा ,कंचनपुरा आदि गांवो में अनेक नए पॉजिटिव के सामने आए हैं। 
उल्लेखनीय है, कि ग्रामीण क्षेत्रों में अभी लोग कोरोना महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। और शादी विवाह में कोरोना गाईड लाईन से अधिक लोगों का जमावड़ा हो रहा है। इसके अलावा गांवो में युवक ग्रुप में बैठकर  जा इस बीमारी को बढ़ावा दे रहे हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन इस मामले में लगातार कार्रवाई कर रहा है। लेकिन बल की कमी के चलते पुलिस प्रत्येक गांवों में नहीं पहुंच पा रही है ।अतः कोराना को लेकर ग्रामीणों को ही सजग रह रहे पड़ेगा और कोरोनागाईड लाइन का पालन कर अपनी जिंदगी बचानी पड़ेगी। 

अनिल कुमार सिंघल (एसडीएम कठूमर) का कहना है कि:- कठूमर खेरली क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में कोरोना की स्थिति ज्यादा खराब होती जा रही  है।, प्रशासन द्वारा लगातार कारवाई की जा रही है। फिर भी लोग असावधान है। अपनी व अपनो की जिंदगी बचाने के लिए  लोगों को हर हाल में कोरोना गाईड लाइन का पालन करना पडेगा। 
कमल सिंह (थानाधिकारी कठूमर) का कहना है कि:- कोरोना की गाईड लाइन का उल्लंघनकर लोग अपनी जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। सोमवार से और सख्ती की जाएगी और गाइडलाइन का पालन न करने पर दुकाने तुरंत प्रभाव से सीज की जायेगी। और ग्रामीण इलाकों में भी कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना हेतु प्रभावी कार्रवाई तेज की जाएंगी।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................