नकल व पेपर आउट गिरोह पर सख्ती से पेश आए सरकार - बलजीत यादव

गरीब मेहनतकश मजदूर के बेरोजगार बेटों के साथ सरकार न्याय करे- बलजीत यादव

Sep 15, 2021 - 20:02
 0
नकल व पेपर आउट गिरोह पर सख्ती से पेश आए सरकार - बलजीत यादव

बहरोड़ (अलवर,राजस्थान/ सुभाष यादव) बहरोड़ विधायक बलजीत यादव ने राजस्थान विधानसभा में बेरोजगार युवाओं की पीड़ा को उठाया। उन्होंन कहा कि बेरोजगार युवाओं के साथ बहुत बड़ा अन्याय हो रहा है कभी एग्जाम टाइम पर नहीं होते और होते हैं तो पेपर आउट हो जाते हैं। जिससे युवाओं की उम्मीद है धूमिल हो रही है। उन्होंने कहा की पेपर आउट गिरोह को पुलिस पकड़ लेती है लेकिन कुछ समय बाद दूसरी एग्जाम में वही गिरोह पेपर आउट करवाते हुए पकड़े जाते हैं। जिससे बेरोजगार युवाओं के टैलेंट के साथ अन्याय हो रहा है और बेरोजगार युवा अपने आप को ठगा सा महसूस करता है।

उन्होंने कहा पहले से ही 22 राज्यों में अलग-अलग जटिल कानून बनाकर पहले से ही राजस्थान के बेरोजगार युवाओं की  रोजगार रेट को शुन्य कर रखा है। जिससे वे हाशिए पर धकेले जा चुके है। साथ ही विधायक यादव ने कहा कि कार्मिक विभाग हो या आरपीएससी या कोई अन्य विभाग इनमें विभाग के कुछ अधिकारियों की गलती की वजह से भर्ती प्रक्रिया काफी जटिल होती जा रही है। इसलिए उन्होंने मांग है कि इस प्रक्रिया को सुधारा जाए। भर्ती प्रक्रिया में ओबीसी, एससी, एसटी के कोटे में काफी विसंगतियां हैं। उनको दूर किया जाए। जिससे राजस्थान के युवाओं को रोजगार मिल सके। क्योंकि अधिकांश बेरोजगार युवाओं के माता पिता गरीब मेहनतकश है। जो अपने बच्चों को महंगी महंगी कोचिंग में मजदूरी करके दाखिला दिलाते हैं। लेकिन इन भर्ती विसंगतियों के कारण वह पेपर आउट गिरोह के कारण उनकी उम्मीदें धूमिल हो जाती हैं। इसलिए उन्होंने मांग है कि गरीब मेहनतकश मजदूर के बेरोजगार युवाओं के साथ सरकार न्याय करे। साथ ही नकल गिरोह पेपर को आउट करके बेरोजगार युवाओं पर दोहरी मार डाल रहा है। इसलिए इन गिरोह पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए और इनको आसानी से नहीं छोड़ा जाए। वरना ये छोड़े जाने पर फिर से उसी काम में लग जाते हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है