डीग कस्बे में एक चिकित्सक ओर निगोही ओर मवई मैं भी मिले एक एक कोरोना पॉजिटिव

डीग कस्बे में एक चिकित्सक ओर निगोही ओर मवई मैं भी मिले एक एक कोरोना पॉजिटिव ,डीग कस्बे के पुराने बस स्टैंड पर आंशिक रूप से लगाया कर्फ्यू

Jun 17, 2020 - 01:06
 0
डीग कस्बे में एक चिकित्सक ओर निगोही ओर मवई मैं भी मिले एक एक कोरोना पॉजिटिव

डीग भरतपुर

डीग-  16 जून डीग कस्बे में मंगलवार को एक चिकित्सक के तथा गांव मवई ओर निगोही मैं एक - एक कोरोना संक्रमित निकलने पर कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इस सूचना पर प्रशासन हरकत में आया और कस्बे के राजकीय चिकित्सालय को हाइपोक्लोराइट से सेनीटाइज  कराया गया। थाने के एएसआई भवानी सिंह नरूका ने बताया कि डीग अस्पताल के एक चिकित्सक के कोरोना संक्रमित निकलने पर उप जिला कलेक्टर सुमन देवी ने नगर पालिका क्षेत्र के पुरानी बस स्टैंड पर स्थित शहीद स्थल से झालानी के मकान तक व  शहीद स्थल से नई सड़क पर राजकीय औषधालय तक  तथा नगरपालिका तक राजकीय अस्पताल को छोड़कर इस क्षेत्र में जीरो मोबिलिटी के साथ आगामी आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया है। एएसआई ने बताया कि समस्त क्षेत्र को वेरीकेट कर रास्तों को अवरुद्ध कर दिया गया है साथ ही कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर हिमांशु पाराशर ने बताया है की कोरोना संक्रमित मिले चिकित्सक को उनके निवास पर होम कोरन टाइन कर दिया गया है तथा उनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। जनूथर पीएचसी प्रभारी डॉक्टर पीयूष शुक्ला ने बताया है की गांव मवई में मिली कोरोना पॉजिटिव महिला गर्भवती है जो कि 14 जून से ही भरतपुर के जनाना अस्पताल में भर्ती है। उसके परिवार में सिर्फ उसका पति है जोकि भरतपुर में उसके साथ है।

खोह पीएच सी प्रभारी डॉक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया है कि गांव निगोही मै बताई जा रही 7 वर्षीय बालिका को मंगलवार को दोबारा कोविड-19 की जांच के लिए भरतपुर जिला चिकित्सालय भिजवाया गया है उक्त बालिका की मां जोकि वर्तमान में जयपुर के एस एम एस हॉस्पिटल में भर्ती है पूर्व में कोरोना संक्रमित निकली थी। तभी से उक्त बालिका अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ गांव निगोही में होम कोरन टाइन थी ।                                    

डीग से पदम जैन की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow