कलेक्टर नकाते की टास्क फोर्स टीम के सकारात्मक परिणाम, निजी अस्पतालों में मिली अनिमितताएं

May 4, 2021 - 21:55
 0
कलेक्टर नकाते की टास्क फोर्स टीम के सकारात्मक परिणाम, निजी अस्पतालों में मिली अनिमितताएं

भीलवाडा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर के कोहराम से मचे हा हा कार के बीच पॉजिटिव रोगियों की बढ़ती संख्या और अस्पतालों में जगह नहीं मिलने ,ऑक्सीजन की कमी और दवाइयों के अभाव को लेकर जिला कलेक्टर द्वारा इन पर नियंत्रण रखने और मॉनिटरिंग के लिए बनाई गई टास्क फोर्स टीम के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं । जानकारी के अनुसार टीम द्वारा किए गए निरीक्षण में कुछ निजी अस्पतालों में अनियमितताएं पाई गई तो वही कुछ जगह संक्रमित रोगी के लिए संजीवनी माने जाने वाले रेमेडीसिविर इंजेक्शन रोगी के परिजनों को हाथ में दिए गए कि वह इस जिम्मेदारी से अपनी निगरानी मे रोगी को लगाएं ।
सूत्रों के अनुसार जिला कलेक्टर शिव प्रकाश एम नकाते द्वारा संक्रमित रोगियों को उचित उपचार और दवाइयां मिले तथा निजी अस्पताल मनमानी ना करें और ऑक्सीजन की आपूर्ति बराबर हो इन सब के लिए एक टास्क फोर्स टीम गठित की जो मॉनिटरिंग का काम कर रही है। टीम के सदस्य ने निजी अस्पतालों का रोजाना निरीक्षण कर यह पता कर रहे हैं कि अस्पताल में संक्रमित गंभीर रोगी को सही उपचार और भर्ती की सुविधा है या नही जो भर्ती हैं अनावश्यक रूप से तो भर्ती रह कर गंभीर रोगियों के लिए परेशानी तो नहीं खड़ी कर रहे हैं ।
इस टीम निरीक्षण में पहले ही दिन बृजेश बांगड़ मेमोरियल अस्पताल और रामसनेही हॉस्पिटल में करीब 20 से अधिक रोगी ऐसे थे जिनका ऑक्सीजन लेवल 90 से ऊपर था और वह होम आइसोलेट रहकर भी अपना उपचार कर सकते थे लेकिन अस्पताल प्रशासन ने उनको भर्ती कर रखा था इस पर टीम ने तत्काल सभी ऐसे रोगियों को डिस्चार्ज कराया और जिन संक्रमित रोगियों का ऑक्सीजन लेवल 90 से नीचे था और जिनको वास्तव में भर्ती होने की जरूरत थी । ऐसे रोगियों को भर्ती करवाया।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................