सोसल मीडिया बना गरीब विधवा परिवार का सहारा, मानवता व मानव धर्म की अच्छी मिशाल पेश कर रही सर्व समाज हेल्प टीम

मिशन मे सर्वाधिक सहयोग शिव भक्त डी सी मीना जामडोली ने किया

Oct 7, 2021 - 00:19
 0
सोसल मीडिया बना गरीब विधवा परिवार का सहारा, मानवता व मानव धर्म की अच्छी मिशाल पेश कर रही सर्व समाज हेल्प टीम

रैणी (अलवर, राजस्थान/ महेश चन्द मीना) अलवर के रैणी उपखंड क्षेत्र के गांव भूलेरी में रामगोपाल मीणा की केंसर की लम्बी बीमारी के कारण निधन हो गया वे अपने परिवार में विधवा पत्नी तीन नाबालिग बच्चे व वृद्ध पिता को छोड़ गए। प्रकाश भाबला दुब्बी ने बताया की रामगोपाल एक गरीब परिवार से था। जो मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था लेकिन अचानक संकट आने के बाद उनकी पत्नी ने बीमारी के लिए लाखों रुपए का कर्ज लेकर इलाज में लगा दिये फिर भी रामगोपाल को नहीं बचा पाई अब उस कर्जे का बोझ विधवा पत्नी के ऊपर पड़ गया। जो कर्जा चुकाने तो बहुत दूर की बात है वह अपने बच्चों का पालन पोषण करने में भी असमर्थ हो गई है , दर-दर भटकने की नौबत आ गई । 
परिवार की गरीब स्थिति को देख कर सोशल मीडिया पर युवाओं ने एक मिशन रामगोपाल भूलेरी चलाया ।जिसमें सर्व समाज के समाज सेवकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया जिसमें लगभग 280 सहयोग कर्ताओ ने सहयोग किया। 
मिशन में सबसे उच्च सहयोग 11000 रू डीसी जामडोली शिव भगत सरपंच प्रतिनिधि व 5501 रू राजेश भूलेरी ने व 5151 रू हरिप्रसाद सैनी राजगढ, 5100 नरेश मीणा भनोखर ने  किया  । मिशन में कुल सहयोग 119000  का हुआ।जिसको बुधवार रामगोपाल की विधवा पत्नी कैलाशी देवी को उनके निवास स्थान  पर सोसल मीडिया के मिशन के सक्रिय सदस्यों ने पूरे विवरण के साथ राशि सोप दी गई।  जिसमें से सभी सक्रिय सदस्यों की सहमति से विधवा  कैलाशी के नाम के एक लाख रुपये की एफडी कराने का निर्णय लिया।जामडोली सरपंच प्रतिनिधि डी सी मीना शिव भगत  ने सभी सहयोग कर्ताओं का बहुत-बहुत आभार प्रकट किया व सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया। 
साथ ही सरपंच प्रतिनिधि ने सरकार से जो भी गरीब परिवार के लिए योजना आएगी उनको अधिक से अधिक इस परिवार को दिलाने की आश्वासन दिया।मिशन के सक्रिय सदस्यों ने कहा कि इस मुहिम को आगे भी जरूरतमंद परिवार के लिए जारी रखेंगे।मिशन में सर्व समाज हेल्प टीम राजगढ़ के सदस्य डीसी शिव भगत, गणधारी डाबला  ,सुनील भाकरी, सीताराम अनावडा, शिंबूदयाल खेडला,हुकम भाबला दुब्बी, सुरेश सीआरपीएफ, रामरतन पुनखर, लोकेश जेई, डालचंद, जैयन, रामकेश रतनपुरा,कैलाश भाकरी,  अमचन्द जामडोली,मुकेश पलवा, हरिओम , उमेश, रामकिशन ,ललित फिरोजपुर, सुनिल इशवाना, हरिपाल मीना, छुट्टन लाल भूलेरी, किरण, मिठ्ठन, संतोष गुनावत, एवं अन्य ग्रामवासियों ने सक्रिय होकर सहयोग किया और सहयोग करवाया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................