ड़ीग उपखंड के बाशिन्दों को मिली सदर थाने की सौगात

जनता झूठे मुकदमे नहीं कराए दर्ज ,चंबल का पानी चोरी करने वाले लोगो के खिलाफ पुलिस करे मुकदमे दर्ज - विश्वेंद्र सिंह

Oct 13, 2021 - 02:14
 0
ड़ीग उपखंड के बाशिन्दों को मिली सदर थाने की सौगात

डीग / भरतपुर / पदम जैन 

डीग 12 अक्टूबर -  ड़ीग उप खंड के वाशिन्दों की दशकों पुरानी मांग पर कस्बे की टाउन चौकी में खोले गए सदर थाने का विधिवत उद्घाटन पंडित मुरारी लाल पाराशर के मंत्रो उच्चारण के बीच मंगलवार को  पूर्व कैबिनेट मंत्री  स्थानीय विधायक विश्वेंद्र सिंह द्वारा फीता काटकर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने की जबकि पुलिस महानिरीक्षक भरतपुर रेंज प्रसन्न कुमार खमेसरा, जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, विधायक बाजिव अली और एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई विशिष्ट अतिथि थे । पूर्व मंत्री सिंह ने  थानाधिकारी राजेश पाठक को सदर थाने का कार्यभार ग्रहण कराया।  
इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कुछ माह में डीग में चोरियों की वारदातें बढी है। लेकिन अब सदर थाना खुलने से यंहा अपराधों में कमी आएगी तथा दो थाने खुलने से कस्बे वासियों औऱ  ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को समय पर पुलिस की इमदाद मिल सकेगी ।साथ ही आपराधियो के खिलाफ प्रभावी ढंग से कार्रवाई की जा सकेगी  ।उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधियों के साथ सख्ती से निपटे  और फरियादियों की समस्याओं को ध्यान से सुने। विधायक सिंह ने कहा की उन्होंने चंबल परियोजना के माध्यम से डीग और कुम्हेर उप खंडों  में मीठा पानी लाकर लोगों की 7 दशक पुरानी पीने के पानी की समस्या का निराकरण तो कर दिया है ।लेकिन गांवों से शिकायतें मिल रही हैं कि प्रभावशाली लोग चंबल की लाइन में अवैध करेक्शन करके पानी को आगे जाने से रोक रहे हैं ।उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराएं। विधायक सिंह ने डीग उप खंड में पानी बिजली पीडब्ल्यूडी और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की मनमाने रवैये से आम जन को हो रही परेशानी पर नाराजगी जताते हुए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता से डीग में अधिकारियों की बैठक लेकर ऐसे अधिकारियों से अपना रवैया सुधारने के निर्देश देने की  बात कही। उन्होंने लोगों द्वारा झूठे मुकदमे दर्ज कराए जाने को गलत प्रवृत्ति बताते हुए लोगों से कहा कि वह सही मुकदमे दर्ज कराएं ताकि उन्हें त्वरित मदद मिल सके । इस मौके पर सिंह ने फरियादियों के बैठने के लिए स्वागत कक्ष के निर्माण के लिए अपनी विधायक निधि से 10 लाख रुपए देने  की घोषणा की। विधायक बाजिव अली ने पुलिस से अपने मानवीय व्यवहार के माध्यम से आमजन का विश्वास अर्जित करने तथा थाने आने वाली हर फरियादी को तत्काल मदद मुहैया कराने को कहा । ताकि पुलिस को अपराध नियंत्रण में आमजन का सहयोग मिल सके। संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल अधिकारियों से सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी कल्याणकारी योजनाओं को शत-प्रतिशत लागू करते हुए आमजन को लाभान्वित करने का आव्हान किया। पुलिस महानिरीक्षक भरतपुर प्रसन्न कुमार खमेसरा ने लोगों से अपराध के नियंत्रण में पुलिस का सहयोग करने का आव्हान किया वही पुलिसकर्मियों से अपने व्यवहार क्रियाकलापों से आम जन का विश्वास अर्जित करने की बात कही। जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने कहा की सदर थाना खुलने से ड़ीग उप खंड के लोगो को बेहतर सुरक्षा के साथ  पुलिस की अच्छी सेवाएं मिल सकेंगी। जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र बिश्नोई ने कहा कि सत्य कभी पराजित नहीं हो सकता इसलिए लोग झूठे मुकदमे कराने की प्रवृत्ति को छोड़कर जो घटना घटित हुई है उसे सही सही दर्ज करावे ताकि पुलिस  जल्द से जल्द अपनी कार्रवाई पूरी कर उन्हें न्याय दिला सके। इस मौके पर सभी अतिथियों एव ड़ीग पॉलिका अध्यक्ष निरंजन लाल टकसालिया और कुम्हेर के पालिका अध्यक्ष राजीव अग्रवाल  का पुलिस अधिकारियो द्वारा शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया।  इस मौके पर एसपी बुग लाल मीणा एसडीएम हेमंत कुमार , सीओ मदन लाल जैफ, कोतवाल रघुवीर सिंह व्यापार महासंघ के जिला उपाध्यक्ष मनवीर जैन, दाऊ दयाल  नसवारिया, सिनसिनी के सरपंच राजा राम सिनसिनी, पालिका उपाध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा सहित कस्बे के प्रमुख लोग और पुलिसकर्मी मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................