ऑनलाइन ठगी कर रुपये ऐठने के तीन आरोपी गिरफ्तार, 150500 रुपए व पांच एटीएम किए बरामद

Jun 11, 2021 - 01:35
 0
ऑनलाइन ठगी कर रुपये ऐठने के तीन आरोपी गिरफ्तार, 150500 रुपए व पांच एटीएम किए बरामद

लक्ष्मणगढ़  (अलवर, राजस्थान) जयपुर निवासी आशीष पुत्र रमेश सिंह जाति राजपूत उम्र 23 वर्ष निवासी इंद्रप्रस्थ कॉलोनी आगरा रोड पुलिस थाना कानोता जयपुर ग्रामीण ने पुलिस थाना लक्ष्मणगढ़ में मुकदमा दर्ज करा बताया कि मेरी असलम पुत्र अनवर जाति पठान निवासी लक्ष्मणगढ़ से दोस्ती हो गई उसके कुछ दिन बाद असलम ने मेरे से फोन पर कहा कि मेरा खाता बंद हो गया है। और मुझे पैसों की आवश्यकता है। तुम अपना एटीएम कार्ड व पिन नंबर मुझे दे दे जिसमें मेरा साथी पैसे डलवा देगा काम होने पर तेरे एटीएम कार्ड को वापस कर दूंगा । इस पर मैंने असलम पर विश्वास कर उसके कहे अनुसार मेरे एच डी एफ सी बैंक के अकाउंट नंबर व मेरा बैंक का एटीएम कार्ड उसे दे दिया। मैंने असलम से पूछा कि तेरा काम हो गया हो तो मेरा एटीएम मुझे लौटा दे। इस पर  बीमार होने का बहना बना लिया तथा मुझसे कहा कि तू खुद लक्ष्मणगढ़ आजा मैं तेरा कार्ड दे दूंगा दिनांक 30 मई को मैं मोटरसाइकिल से 1:00 बजे कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास के पास आ गया वहां मुझे असलम एक सफेद कलर की अपाची मोटरसाइकिल लेकर आया जिसके नंबर मुझे ज्ञात नहीं है मेरा एटीएम कार्ड मांगा तो देने में आनाकानी करने लगा मैंने ज्यादा जोर देकर कहा तो वह अचानक तैश में आकर मुझे गाली गलौज देने लगा कहा कि हम यहां के इनामी बदमाश है विश्राम मीणा रोबदीन व अन्य लोगों के गैंग में हूं और हम लोग ऑनलाइन धोखाधड़ी करते हैं। जो रुपए आते हैं उन पैसों को तेरे जैसे लोगों के खाते में डलवा कर निकाल लेते हैं। तेरा खाता भी हमने ऑनलाइन धोखाधड़ी के काम में लिया हुआ है। यदि तू ज्यादा करेगा तो तेरे बारे में पुलिस को सूचना देकर धोखाधड़ी के मामले में फंसा देंगे अब तुझे जैसा हम कहें वैसा कर असलम की बात सुनकर घबरा गया उसने मुझे धक्का देकर गिरा दिया। मेरे जेब से पर्स जबरन निकालकर उस में से चार एटीएम कार्ड छीन लिए और पर्स को झाड़ियों में फेंक कर अपनी मोटरसाइकिल लेकर भाग गया । थाना अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तफ्तीश शुरू की प्रकरण में कार्रवाई करते हुए मुखबीर द्वारा डिटेल के आधार पर विभिन्न बैंकों के खातों के संबंध में जानकारी की गई तो उन खातों में 25 से 30 लाख रुपए का लेनदेन की डिटेल प्राप्त की गई। जिनमें छह बैंकों के खातों को चिन्हित कर उनकी निकासी पर बैंक के लेन-देन पर रोक लगवाई गई ।
नामजद आरोपियों की तलाश की गई वक्त घटना के अपने घरों से फरार हो गए थे जिनको मुखबिर की सूचना पर 7 जून को प्रकरण आरोपी असलम व विश्राम मीणा के लक्ष्मणगढ़ में होने की सूचना मिलने पर जावली के तिबारे के पास होना बताया जिस पर पुलिस टीम द्वारा घेरा देकर उक्त दोनों मुलजिमो को जावली के तिवारे से दस्तयाब कर एवं पूछताछ कर गिरफ्तार किया गया ।अनुसंधान मे दोनों मुलजिम कस्बा लक्ष्मणगढ़ के ही है । पूछताछ में अजय किरार को भी स्वयं की तरह से ही काम करना बताया जिस पर अजय किरार को दस्तयाब किया जा कर गिरफ्तार किया गया। मुलजिम रोबदीन की तलाश जारी है जिसे शीघ्र गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं। थाना अधिकारी अजीत सिंह ने बताया कि मुलजीमान से पूछताछ में बताया कि हम सब लोग रौबदीन लिए कार्य करते हैं।  वही सभी खातों में रुपए डलवाने का काम करता है। जिसे असलम एटीएम कार्ड वह खाता उपलब्ध करवाता है ।जिसमें सोशल मीडिया फेसबुक पर एक व्यक्ति का चयन कर उसकी फेसबुक आईडी की हूबहू फ्रॉम फेसबुक आईडी तैयार करते हैं उसके बाद उसके सभी मित्रों को उस आईडी पर जोड़ कर उन सभी को भावुकता पूर्ण मैसेज डालकर आवश्यकता हेतु रुपयों की मांग करते हैं एवं अपना यूपीआई खाते की जानकारी उपलब्ध करवा देते हैं जिससे व्यक्ति बहकावे में आकर हमें रुपए डाल देते हैं पूछताछ में बताया कि हम विभिन्न चैरिटी फंड का सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार करते हैं उसके बाद अपना एक व्हाट्सएप ग्रुप तैयार कर लोगों को चैरिटी के नाम पर जोड़ते हैं एवं कुछ रुपए हम स्वयं भी डाल देते हैं । उसके बाद ग्रुप में जुड़े हुए अन्य सदस्य भी चैरिटी के नाम से रुपए डाल देते हैं मुलजिमो  द्वारा देश के सभी राज्यों में ठगी की घटना की है काम में लिए गए करीब 50 खातों की डिटेल सामने आई है जिनकी जानकारी प्राप्त कर उन्हें फ्रीज करवाया जा रहा है। एवं खाताधारकों से पूछताछ कर अग्रिम कार्रवाई की जावेगी।
ठगी के आरोप में असलम पुत्र अनवर उम्र 22 साल जाति भड भुजा निवासी मेंव मोहल्ला लक्ष्मणगढ़ विश्राम मीणा पुत्र रमेश चंद्र मीणा उम्र 20 साल निवासी सैनी मोहल्ला लक्ष्मणगढ़ अजय पुत्र पप्पू किरार जाति खटीक उम्र 20 साल निवासी जालू की रोड लक्ष्मणगढ़ फरार आरोपी रोब दिन पुत्र राजू खा जातिमेव मूल निवासी मेहराणा थाना लक्ष्मणगढ़ की तलाश जारी है मुलजी मान से एटीएम  कार्ड पांच अलग-अलग बैंकों के एक अपाची मोटरसाइकिल ऑनलाइन ठगी की राशि ₹150500 बरामद किए गए हैं।

  • रिपोर्ट:- गिर्राज सौलंकी

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................