शमसान मे जेसीबी ने की खुदाई: ग्रामीणों ने बच्चो क़े शवों को खुर्दबुर्द करने क़ा लगाया आरोप, मामला दर्ज

Sep 23, 2023 - 18:58
Sep 23, 2023 - 19:02
 0
शमसान मे जेसीबी ने की खुदाई: ग्रामीणों ने बच्चो क़े शवों को खुर्दबुर्द करने क़ा लगाया आरोप, मामला दर्ज

सीकरी (शैलेन्द्र गर्ग) सीकरी थाना क्षेत्र क़े गाँव डायना क़ा बास मे रात्रि एक जेसीबी क़े द्वारा शमसान मे किसी बोर को लगाने क़े लिए खुदाई करने की जानकारी मिलने पर पहुंचे ग्रामीण लोग बच्चो क़े शवों को दफनाये जमीन पर खुदाई कर बच्चो क़े शवो को खुर्दबुर्द करने क़ा आरोप लगाने लगे तथा दो संप्रदाय क़ा मामला होनें पर विवाद की स्थिति बन गईं तथा तनाव क़ा माहौल हो गया। पुलिस और प्रशासन को सूचना देने क़े बाद मौक़े पर गए पुलिस जाप्ते  ने मौक़े पर से माहौल देखकर जेसीबी को कब्जे मे लिया और थाने पर ले आये तथा जेसीबी क़ा ऑपरेटर भीड़ मे से निकल कर गायब हो गया। तथा रात्रि को ही ग्रामीण लोग थाने और आये।

 रात्रि को ग्रामीणों ने मामला दर्ज करने को थानाधिकारी को तहरीर देने क़े बाद सुबह वार्ता करने क़े बाद मामला दर्ज करने की बोल चले गए। सुबह थाने पर सेकड़ो ग्रामीण थाने पर पहुँचे और साथ मे भाजपा नेता पूर्व राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम, बसपा नेता खुरसीद अहमद और हिन्दू संगठनों क़े कार्यकर्ता थाने पहुँचे और वार्ताये की गईं। उसके बाद थानाधिकारी धारा सिंह, तहसीलदार अंकित गुप्ता ने सुनवाई कर दुसरे पक्ष को भी बुलाया जिसमे पता करने क़ाे बाद जानकारी हुई कि जल जीवन मिशन क़े तहत गाँव मे बोर होनें थे जिसको लेकर सरपंच हबीबुल्ला ने जलदाय विभाग क़े ठेकेदार को मौखिक तौर पर जगह बताई जिसमे कोई गफलत मे ठेकेदार ने जेसीबी को शमसान मे भेज दिया और रात्रि को ऑपरेटर ने खुदाई कर दी। जिसकी सूचना क़े बाद ग्रामीणों क़े पहुंचने और बच्चो को दफनाये जाने वाली जमीन खोदने और बच्चो क़े शवो को हटाने क़ा आरोप लगाने पर तनाव क़ा माहौल बन गया था। जिसको लेकर जेसीबी क़े ऑपरेटर क़े द्वारा भी धमकी देने आदि क़ा बताने लगे और काफ़ी समझाइस क़े प्रयास किये गए।और आपसी सौहार्द बनाये रखने की बोला।और सरपंच ने अन्य जगह बताने की बोला इस सबको देखने क़े बाद और समझाइस क़े बाद भी मामला नहीं निपटने पर ग्रामीणों ने मुकदमा दर्ज करवाने और दोषियों पर कार्यवाही की मांग की|

थानाधिकारी धारा मीणा ने बताया कि रात्रि को सूचना मिलने पर जाप्ता भेजा और मौक़े पर शांति बनाये रखने को पाबंद किया और मौक़े से जेसीबी को कब्जे लेकर थाना लाया गया। उसके बाद सुबह मौका को देखा और मामले कि असिलियत जानने को थाने बुलवाया जहाँ तहसीलदार क़े साथ वार्ता की गईं और ग्रामीणों की तरफ से डायना का बास निवासी खेमचंद पुत्र मनोहर ने बताया कि रात्रि को करीब आठ बजे एक बिना नंबर की जेसीबी जिसका चालक दीनदार था लेकर आया और हमारे शमशान घाट क़े अंदर जहां बच्चो क़े शवों को दफनाया जाता है।उस स्थान पर खुदाई प्रारम्भ कर दी और जिससे बच्चो क़े शवो को खुर्दबुर्द कर दिया।और जिसका विरोध करने पर बोला यह सरकारी कार्य हो रहा है और जल जीवन मिशन क़े तहत हो रहा है तथा सरपंच से स्वीकृति ले रखी है।और मौक़े पर गाँव क़े लोग उपस्थित थे। जिसपर परिवादी से मामला ले लिया है और जांच की जा रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow