नृत्य व गीत के माध्यम से मतदाताओं को दिया जागरूकता का संदेश

Oct 17, 2023 - 19:04
 0
नृत्य व गीत के माध्यम से मतदाताओं को दिया जागरूकता का संदेश

मकराना (मोहम्मद शहजाद)। मकराना उपखंड में पिछले तीन माह से ज्यादा हो गए कि स्वीप टीम द्वारा ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करके लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का कार्य कर रही है और इसी से प्रेरित होकर लोग स्वीप टीम का जगह-जगह स्वागत भी कर रहे हैं। मकराना शहर के निपेंसी रोड पर स्थित इकरा इंटरनेशनल एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार के प्रति मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप टीम के द्वारा शाला परिसर में निबन्ध, रंगोली, क्विज, कविता पाठन, लघु नाटिका, जागरूकता को लेकर शपथ लेने, सांप सीढ़ी सहित अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिनमें सर्व प्रथम लोकतंत्र में मतदान का महत्व विषय पर एक निबंध प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमे सानिया गैसावत प्रथम स्थान पर रही। विद्यालय की छात्राओं द्वारा रंगोली प्रतियोगिता आयोजित कर मतदान देने के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए संदेश दिए। 

जिसमें आलिया, हमीदा, सानिया प्रथम स्थान पर रही। इसी तरह पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें बहुत शानदार प्रदर्शन किया छात्र-छात्राओं के द्वारा और इस दौरान शहजाद प्रथम स्थान और दूसरे स्थान पर अदिका रही। चुनाव प्रणाली से संबंधित मतदाता जागरूकता को लेकर सांप सीढ़ी का बेहतरीन खेल प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया और इस दौरान रौनक परवीन, सानिया, फलक गैसावत ने अच्छा प्रदर्शन किया। स्वीप टीम  प्रभारी एसीबीईओ शीशराम चिनानिया ने स्वीप टीम के उद्देश्य को छात्रों को संबोधित करते हुए वोट का महत्त्व बताया और सभी को वोट देने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के दौरान रिटायर्ड प्रधानाचार्य अब्दुल वहीद खिलजी ने सभी छात्र-छात्राओं को एक-एक मत का महत्व बताते हुए जन जागरूकता की आवश्यकता बताई और कहा कि मतदान का प्रतिशत बढ़ना सशक्त लोकतंत्र के लिए आवश्यक है। 

स्वीप टीम के सदस्य अनिल कुमार भाटी ने संबोधित करते हुए छात्र-छात्राओं को कहा कि कुछ दिनों में आने वाले लोकतंत्र के इस महापर्व को हमें उल्लास के साथ में मनाना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा हमारे परिवार जनों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का शुभ कार्य करना चाहिए। इस दौरान उप प्रधानाचार्य गजेंद्र सिंह गुर्जर ने चलों मतदान करें हम गीत पर बहुत ही मधुर आवाज के जरिए मतदान के प्रति अपने भाव पहुंचाए और मुरली मनोहर मेघवंशी ने शानदार मतदाता जागरूकता गीत पर नृत्य करके सब का मन मोह लिया। इस अवसर पर एसीबीईओ ने सभी को सामूहिक रूप से मतदान करने और उसमें भाग लेने की शपथ दिलवाई। समारोह के दौरान विद्यालय के संरक्षक अब्दुल रहमान रांदड़, प्रधानाचार्य सलाउद्दीन, अध्यापक अब्दुल रहीम, अब्दुल्ला रान्दड़, राजेश कुमार, अशोक कुमार, फरहान अहमद, नाज परवीन, सांवरमल, अरशद अहमद सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे। विद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा बनाए गए पोस्टर में दिखाए गए  हुनर की रिटर्निंग ऑफिसर जेपी बैरवा ने भूरी भूरी प्रशंसा की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................