अशफ़ाक उल्लाह खान ने देश प्रेम का सबक दिया

Oct 24, 2023 - 20:02
 0
अशफ़ाक उल्लाह खान ने देश प्रेम का सबक दिया

बारां (शफीक मंसूरी).

 अमर शहीद अशफाक उल्लाह खान के जन्म 22 अक्टूबर को आज वाई जी एन कोचिंग सेंटर विज्ञान नगर में आज़ादी के अमृत महोत्सव के रुप में मनाया गया।
इस मौके पर बोलते हुए अशफ़ाक मुहम्मद काजी ने कहा कि देश की आज़ादी के लिए मर मिटने वालों की याद ताज़ा करने का मकसद यह कि हमारी आने वाली नई नस्ल देश से मोहब्बत करे, उसमें देश प्रेम का जज़्बा हमेशा बना रहें। काकोरी काण्ड के नायक अशफ़ाक उल्लाह खान ने हमें देश प्रेम का सबक देते हुए बताया कि किस तरह सच्चे देश भक्त देश के लिए मर मिटना जानते हैं। मिल्लत चैरिटेबल ट्रस्ट के उपाध्यक्ष सलीम अब्बासी ने कहा कि शाहजहाँपुर के एक मुस्लिम पठान परिवार में जन्में अशफ़ाक उल्लाह खान ने 1924 में समान विचारधारा वाले स्वतंत्रता सेनानियों को लेकर एक संगठन बनाया जिसका नाम हिंदुस्तान रिपब्लिकन एसोसिएशन रखा गया। इस संघ का उद्देश्य स्वतंत्र भारत की प्राप्ति के लिए सशस्त्र क्रांतियों का आयोजन करना था। अशफ़ाक उल्लाह खान की भारत की आज़ादी के लिए दी गई कुर्बानी हमे हमेशा एक रखेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................