वाहनों में प्रतिबन्धित साम्रग्री या नगदी पाये जाने पर होंगे सीज: अफवाह फ़ैलाने वालों पर रखी जा रही है निगरानी

Nov 22, 2023 - 20:12
Nov 22, 2023 - 21:30
 0
वाहनों में प्रतिबन्धित साम्रग्री या नगदी पाये जाने पर होंगे सीज:  अफवाह फ़ैलाने वालों पर रखी जा रही है निगरानी
प्रतीकात्मक फोटो

भरतपुर, । स्वतन्त्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए लगातार उडन दस्तों टीम एवं नाकों पर 24 घंटे रहेगी निगरानी, वाहनों को जांच के समय सहयोग करना होगा तथा नगदी या प्रतिबन्धित सामग्री पाये जाने पर सीज किया जायेगा।

व्यय लेखा प्रकोष्ठ की प्रभारी एवं अतिरिक्त कलक्टर शहर श्वेता यादव ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव के दौरान मतदान दिवस तक 69 उडनदस्तों एवं नाकों पर 69 निगरानी दलों द्वारा वाहनों की नियमित जॉच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जॉच के दौरान अभ्यर्थी, उसके ऐजेन्ट अथवा पार्टी कार्यकर्ताओं को ले जाने वाले वाहन मंे पचास हजार रूपये से अधिक की नकदी पाई जाती है या वाहन में पोस्टर या निर्वाचन सामग्री या कोई ड्रग्स, शराब, हथियार अथवा दस हजार रूपये के मूल्य की ऐसी उपहार वस्तुएंे ले जाई जा रही है जिनका इस्तेमाल निर्वाचकों को प्रलोभन दिये जाने के लिए किए जाने की संभावना हो या वाहन में अन्य गैर कानूनी वस्तुऐ पाई जाती है तो सीज किया जायेगा। 

 अतिरिक्त कलक्टर ने आमजन से अपील किया है कि जॉच के दौरान निगरानी दलों का सहयोग करें तथा अफवाहों पर ध्यान न देंवें और न ही किसी प्रकार की गलत अफवाहें फैंलावें। उन्होंने चुनाव के दौरान क्षेत्र में कहीं भी नकद धनराशि, शराब, कपडे, उपहार आदि किसी अभ्यर्थी द्वारा बांटे जा रहे हैं अथवा अपने पक्ष में वोट डालने हेतु किसी अन्य प्रकार का प्रलोभन या दबाव दिया जा रहा है। किसी वर्ग विशेष को वोट डालने से रोका जा रहा है तो उसकी सूचना टोल फ्री नं. 1950 अथवा चुनाव संबंधी शिकायत प्रकोष्ठ के दूरभाष नम्बर 220320 पर अथवा चुनाव व्यय प्रेक्षक के सर्किट हाउस स्थित कार्यालय में व्यक्तिशः सूचना दी जा सकती है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow