आयुष्मान भारत योजना में 25 लाख तक फ्री इलाज करेंगे, मुफ्त दवाइयों का दायरा बढ़ेगा

Dec 25, 2023 - 16:39
Dec 25, 2023 - 17:16
 0
आयुष्मान भारत योजना में 25 लाख तक फ्री इलाज करेंगे, मुफ्त दवाइयों का दायरा बढ़ेगा

 मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बोले- कांग्रेस सरकार की योजनाएं बंद नहीं करेंगे

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा- हम कांग्रेस सरकार की कोई योजना को बंद नहीं करेंगे। हम योजनाओं को प्रभावी बनाने के लिए काम करेंगे। मुख्यमंत्री सोमवार को सुशासन दिवस पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संम्बोधित कर रहे थे ।सोमवार को ही पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट करते हुए सरकार से कांग्रेस की योजनाओं के बारे में स्थिति स्पष्ट करने के लिए पूछा था। गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि मीडिया के माध्यम से यह जानकारी में आया है कि चिरंजीवी योजना में निजी अस्पतालों की ओर से इलाज नहीं किया जा रहा है ।वर्तमान सरकार को हमारी सरकार की योजनाओं को लेकर भी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। इससे जनता को परेशानी ना हो। कोई नई व्यवस्था लागू होने तक पुरानी व्यवस्था चालू रखनी चाहिए। इसे लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा हमने आयुष्मान भारत योजना को 5 से 10 लाख तक बढ़ाया ।वहीं अब हम इस योजना में 25 लाख तक का इलाज मुफ्त करने के लिए काम करेंगे। लोग कहते हैं की दवाइयां बंद हो जाएंगी । मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी बात की है। मैं कहना चाहता हूं कि जो दवाइयां मिलती थी वो मिलेंगी ।हमने कोशिश की है कि इसमें दवाइयां बढ़ाने का काम करें। जो हमारे लिए आवश्यक है। हम किसी भी योजना को बंद नहीं करेंगे, हम आगे बढ़ने का काम करेंगे।

 मैंने अधिकारियों से कहा- अब राज बदल गया है - मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि मैं घर से भाजपा प्रदेश कार्यालय की तरफ निकल रहा था। मेरे मन में विचार आया,सुशासन दिवस के दिन मुझे एसएमएस अस्पताल जाना चाहिए। मैंने औचक निरीक्षण किया और अधिकारियों को कहा कि अब राज बदल गया है।

 भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करना है - मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर महिला अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैंने अधिकारियों से कहा है कि अगर आपने सिफारिश की तो उसको भी बक्शा नहीं जाएगा। हम जीरो टॉलरेंस पर काम करेंगे ।भ्रष्टाचार को जड़ से नष्ट करना है ।उन्होंने कहा कि हम सभी को काम में लगा होगा। जनता की अपेक्षाएं अधिक है। जनता के मन में यह विश्वास है, पीएम नरेंद्र मोदी जो कहते हैं वो करते हैं। जनप्रतिनिधियों के साथ कार्यकर्ता भी जनता के बीच में जाएं।

सुशासन दिवस पर 5 साल बाद सरकारी स्तर पर कार्यक्रम - पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती को केंद्र सरकार ने 2014 में सुशासन दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी ।जनता के प्रति प्रशासन की जवाबदेही तय करने और प्रशासन को लेकर आमजन को जागरूक करने के लिए इस दिन सरकारी स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते है ।लेकिन पिछले 5 सालों से प्रदेश में कांग्रेस सरकार के समय सरकारी स्तर पर इसे लेकर कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया ।अब प्रदेश में सत्ता बदलने के साथ ही सुशासन दिवस को सत्ता और संगठन के स्तर पर मनाया जा रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि मैंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक पंचायत और निकाय में सुशासन दिवस मनाया जाए । भाजपा कार्यालय के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बगरू के अजयराजपुरा में सुशासन दिवस और स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ भी किया। वहीं, यहां विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित हो रहे कैंप का निरीक्षण भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकसित भारत यात्रा के अभियान के तहत हमें अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है ।केंद्र सरकार की 39 योजनाएं है। कोई व्यक्ति छूट न जाए उसकी चिंता करनी है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow