महाराष्ट्र में आने वाली बड़ी आफत को ATS ने टाला! आतंकवाद निरोधी दस्ते ने मुंबई में हथियारों और गोला-बारूद के साथ 6 को गिरफ्तार किया

Jan 9, 2024 - 04:45
Jan 9, 2024 - 05:26
 0
महाराष्ट्र में आने वाली बड़ी आफत को ATS ने टाला! आतंकवाद निरोधी दस्ते ने मुंबई में हथियारों और गोला-बारूद के साथ 6 को गिरफ्तार किया
महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने रविवार को मुंबई के एक गेस्टहाउस पर छापा मारकर छह लोगों को गिरफ्तार किया और तीन बंदूकें और गोला-बारूद बरामद किया। एटीएस के एक अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोग, जो दिल्ली और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, मुंबई में डकैती करने की योजना बना रहे थे।
अधिकारी ने बताया कि एटीएस टीम ने आरोपियों के पास से तीन बंदूकें, चार मैगजीन, 29 गोलियां, एक चाकू, एक कार और अन्य सामग्री बरामद की। उन्होंने बताया कि आरोपियों में से एक शादत हुसैन उर्फ कल्लू रहमत हुसैन, जो दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके का निवासी है, को एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था और हाल ही में जेल से बाहर आया था।
एटीएस अधिकारी ने बताया कि दूसरे आरोपी की पहचान दिल्ली निवासी असलम शब्बीर अली खान के रूप में हुई है, जिसे भी पुलिस ने हत्या और चोरी के मामलों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था और हाल ही में जेल से रिहा किया गया था। एटीएस ने कहा कि तीसरे आरोपी, दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके के निवासी नदीम यूनुस अंसारी का भी आपराधिक रिकॉर्ड है और उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।
उन्होंने बताया कि चौथे आरोपी की पहचान यूपी के बुलंदशहर जिले के निवासी नौशाद अनवर के रूप में हुई है, जिसे अन्य आरोपियों ने मुंबई में अपने संभावित ठिकानों की रेकी करने के लिए बुलाया था। उन्होंने बताया कि पांचवां आरोपी, जिसकी पहचान रिजवान अब्दुल लतीफ के रूप में हुई है, वह भी यूपी का रहने वाला है और उसका आपराधिक रिकॉर्ड है।
छठा आरोपी आदिल खान भी यूपी के गाजियाबाद का रहने वाला है. एटीएस अधिकारी ने कहा, वह कार लेकर आया जिसका इस्तेमाल अपराध को अंजाम देने के बाद भागने के लिए किया जाना था। उन्होंने कहा, 6 आरोपियों के खिलाफ मुंबई के एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow