भविष्य की पीढ़ियों को करें प्रशिक्षित, साक्षी और बजरंग के हैरतअंगेज फैसलों के बाद आया खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष के रूप में बृज भूषण शरण सिंह के वफादार संजय सिंह के चुनाव के विरोध में पहलवान बजरंग पुनिया द्वारा अपना पद्मश्री लौटाने के विवाद में खुद को शामिल होने से इनकार कर दिया।

Dec 23, 2023 - 19:39
Dec 23, 2023 - 22:42
 0
भविष्य की पीढ़ियों को करें प्रशिक्षित, साक्षी और बजरंग के हैरतअंगेज फैसलों के बाद आया खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष के रूप में बृज भूषण शरण सिंह के वफादार संजय सिंह के चुनाव के विरोध में पहलवान बजरंग पुनिया द्वारा अपना पद्मश्री लौटाने के विवाद में खुद को शामिल होने से इनकार कर दिया। ओलंपिक पदक विजेता पुनिया शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने और विरोध पत्र सौंपने के लिए नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर पहुंचे थे, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोककर पद्मश्री पदक फुटपाथ पर रख दिया। ठाकुर ने यहां एसएआई केंद्र में प्रतिष्ठित एथलीटों और एशियाई खेलों के पदक विजेताओं के सम्मान समारोह के मौके पर कहा कि मैं पहले ही काफी बोल चुका हूं। अब और कोई टिप्पणी नहीं। ठाकुर ने साई में नई छात्रावास सुविधाओं और एक सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक का भी उद्घाटन किया।
हालाँकि, ठाकुर ने पिछले चैंपियनों को आगे आने और उभरते एथलीटों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपनी छाप छोड़ने में मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया। हमारे एथलीटों ने एशियाई खेलों (हांग्जो में) और एशियाई पैरा खेलों दोनों में 100 से अधिक पदक जीते। ठाकुर ने कहा कि इन कहानियों को उजागर करने की जरूरत है। उनके (एशियाई खेलों के लिए) रवाना होने से पहले मैंने उनसे पूछा था कि क्या वे 100 पदक के आंकड़े को पार कर पाएंगे और उन्होंने सामूहिक विश्वास व्यक्त किया और उन्होंने ऐसा किया भी। इसके बाद मंत्री ने पूर्व चैंपियनों से आगे आने के लिए कहा। भविष्य की प्रतियोगिताओं में सफलता बनाए रखने के लिए।
हमने कई बड़ी प्रतियोगिताएं जीती हैं। हमने पिछले साल पहला थॉमस कप जीता था और हमने हॉकी, एथलेटिक्स और अन्य स्पर्धाओं में भी काफी सफलता देखी थी। अब, चैंपियंस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे आने वाले एथलीटों को ज्ञान और अनुभव प्रदान करें ताकि हम भविष्य में इस प्रयास को बेहतर बना सकें। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow