वाहन पर रिफ्लेक्टिव लगा हो तो दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है ... जगदीश प्रसाद वैरवा आरटीओ

Jan 16, 2024 - 19:13
Jan 16, 2024 - 20:24
 0
वाहन पर रिफ्लेक्टिव लगा हो तो दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है ... जगदीश प्रसाद वैरवा आरटीओ

भरतपुर, 16 जनवरी। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 15 जनवरी से 14 फरवरी 2024 तक मनाया जायेगा जिसके अन्तर्गत सड़क उपयोगकर्ताओं को यातायात नियमों की पालना करने एवं आमजन को सड़क पर सुरक्षित यातायात के सम्बन्ध में जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जावेंगे। 

 प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश प्रसाद बैरवा के नेतृत्व में मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 21 पर परिवहन एवं एनएचएआई के संयुक्त रूप से वाहन चालकों को समझाईश करने के साथ-साथ सघन जांच अभियान भी चलाया गया एवं यातायात नियमों के उल्लघंन करने वालों के विरूद्व कार्यवाही भी की गयी।

 जिला परिवहन अधिकारी द्वितीय ललित गुप्ता के नेतृत्व में शहर की अनाज/सब्जी मंडी में स्थायी रिफलेक्टिव लगाये गये तथा उपस्थित ट्रैक्टर-ट्राली चालकों को यातायात नियमों का पालन करने एवं सावधानी पूर्वक वाहन चालन की जानकारी दी गयी। उन्होंने बताया कि रात्रि के समय ट्राली के पीछे रिफलेक्टिव ना होने की वजह से पीछे से तेजगति से आने वाले वाहनों को दिखाई ना देने के कारण दुर्घटनायें कारित होती हैं। ऐसी स्थिति में ट्राली के पीछे रिफलेक्टिव लगा होना अनिवार्य है। सहायक प्रोग्रामर मनीष शर्मा ने बताया कि कोहरे के समय वाहन में पीली लाईट का उपयोग किया जाना चाहिए जिससे कोहरे में स्पष्ट दिखायी दे सके। 

राष्ट्रीय स़ड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत डीग जिले में जिला परिवहन अधिकारी प्रथम एवं विशेषाधिकारी डीग अभय मुदगल के नेतृत्व में डीग एवं कामां क्षेत्र में तैनात उड़नदस्तों के साथ प्रभावी चौकिंग करने के साथ-साथ समझाईश कार्यक्रम एवं रिफलेक्टिव टेप लगाने की कार्यवाही की गयी। कार्यक्रम में राजू पण्डित जनसेवक का विशेष सहयोग रहा।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow