जिला कलक्टर की अध्यक्षता में जिला सचिवालय खैरथल में की गई जनसुनवाई -76 प्रकरणों की की गई सुनवाई

Jan 18, 2024 - 19:35
 0
जिला कलक्टर की अध्यक्षता में जिला सचिवालय खैरथल में की गई जनसुनवाई -76 प्रकरणों की की गई सुनवाई

खैरथल ,राजस्थान 
       जन अभियोग निराकरण विभाग, जयपुर के अनुसार जनसुनवाई एवं परिवेदनाओं के संबंध में जारी दिशा निर्देशों की पालना में गुरुवार को जिला सचिवालय, खैरथल में जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में उन्होंने आमजन की समस्याओं को सुना तथा त्वरित समाधान के लिए संबंधित जिला नोडल अधिकारी व उपखंड स्तर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। जनसुनवाई में कुल 76 प्रकरणों की सुनवाई की गई साथ ही कुछ प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

जनसुनवाई में पानी,अतिक्रमण, साफ-सफाई समस्याओं की मुख्ता रही जिसके समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों को निश्चित समय अवधि में समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने पीएचईडी एसई विकास मीणा को निर्देश दिए कि वह उपलब्ध संसाधनों का सदुपयोग करते हुए शहर वासियों को पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करें साथ ही भविष्य की आवश्यकता के अनुसार प्रपोजल बनाकर डिपार्टमेंट को भेजें ताकि पानी की समस्या को दूर किया जा सके साथ ही जिले में हो रहे पानी के अवैध कनेक्शन को बंद करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए की जल्द से जल्द समस्याओं का निवारण कर रिपोर्ट जिला कलक्टर कार्यालय में प्रस्तुत करें।

जनसुनवाई के दौरान पूर्व विधायक रामहेत यादव की पहल पर फरियादी सुनीता निवासी कोटकासिम को भामाशाह पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष अशोक डाटा, शिवचरण गुप्ता, सरपंच दरबारपुर वीर सिंह, पंडित छित्तरमल संस्थान अध्यक्ष प्रभाकर शर्मा द्वारा ₹20000 की विधवा आर्थिक सहायता प्रदान की।

 जिला स्तरीय जनसुनवाई के सहयोग में विधायक दीपचंद खैरिया, जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर, प्रधान बीपी सुमन, कार्यवाहक अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रियंका बडगूजर, जिला मुख्यालय पर जिला नोडल अधिकारी एवं जिले के उपखंड स्तरीय सभी विभागों के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित रहे।

  • ( हीरालाल भूरानी )

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................