कोरम के अभाव और अधिशासी अधिकारी की अनुपस्थिति के कारण नगरपालिका की साधारण सभा की बैठक हुई स्थगित

Feb 15, 2024 - 18:44
 0
कोरम के अभाव और अधिशासी अधिकारी की अनुपस्थिति के कारण नगरपालिका की साधारण सभा की बैठक हुई स्थगित

रामगढ़ (अलवर/ राधेश्याम गेरा) आज गुरुवार को रामगढ़ पंचायत समिति के सभागार में रामगढ़ नगर पालिका की प्रथम साधारण सभा के आयोजन के बारे में रामगढ़ नगर पालिका कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी श्याम बिहारी गोयल द्वारा 14 फरवरी को पार्षदों को सूचना देकर अवगत कराया गया की 15 फरवरी को 3:00 बजे पंचायत समिति के सभागार में नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक आयोजित होगी।
लेकिन सभी पार्षदों की उपस्थिति मीटिंग में नहीं बन पाई इस कारण कोरम के अभाव में विधायक जुबेर खान द्वारा नगर पालिका कोषाधिकारी योगेश पालीवाल को मीटिंग के नियम कानून के बारे में जानकारी देने की बात कही गई । जानकारी में पालीवाल ने कोरम का अभाव के कारण  बैठक को स्थगित करना बताया गया ।
विधायक जुबेर खान ने मीडिया को अवगत कराते हुए बताया की नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक में पार्षदों की जगह उनके पति , ससुर या अन्य परिवार के लोग ज्यादा आए। जबकि राज्य सरकार का नियम यह कि नगर पालिका की मीटिंग में पार्षद ही बैठक में हिस्सा ले सकते हैं उनके परिजन व अन्य कोई नहीं । नगरपालिका अधिशासी अधिकारी द्वारा राज्य सरकार के नियमों का हनन करते हुए तीन दिन पूर्व ही साधारण सभा की बैठक का नोटिस जारी किया गया है जबकि नियमानुसार सात दिवस पूर्व नोटिस जारी किया जाना चाहिए था। फिर भी मैं समय पर बैठक में उपस्थित हुआ लेकिन कोरम के अभाव के कारण निरस्त होने पर जाना पड़ रहा है। इस मौके पर वार्ड पार्षद दौलत राम प्रजापत, चंचल भारद्वाज, पंकज साहू,मजीद खान ,रज्जाक खान, सोहनलाल, गिरिराज प्रसाद,सतीश कुमार व अन्य पार्षद और उनके परिजन मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................