जिला कलेक्टर ने किया सेटेलाइट हॉस्पिटल खैरथल एवं सहायक अभियंता कार्यालय जलदाय विभाग खैरथल का किया औचक निरीक्षण

Feb 23, 2024 - 18:11
Feb 23, 2024 - 18:13
 0
जिला कलेक्टर ने किया सेटेलाइट हॉस्पिटल खैरथल एवं सहायक अभियंता कार्यालय जलदाय विभाग खैरथल का किया औचक निरीक्षण

मरीज को बेहतर सुविधा के निर्देश,अनुपस्थित कर्मचारीयों को दिए नोटिस

     
खैरथल ,राजस्थान 
खैरथल-तिजारा जिला कलेक्टर डॉ. अर्तिका शुक्ला ने शुक्रवार को प्रातः 9:30 बजे सेटेलाइट हॉस्पिटल खैरथल एवं 10:15 बजे सहायक अभियंता कार्यालय जलदाय विभाग खैरथल का औचक निरीक्षण किया। जिला कलक्टर शुक्ला ने अस्पताल पहुंचने के बाद सबसे पहले चिकित्सकों एवं कार्मिकों की उपस्थिति का जायजा लिया। उपस्थिति रजिस्टर में अनुपस्थित मिले डॉक्टर, संविदा कर्मी एवं सहायक अभियंता कार्यालय में सहायक अभियंता को कारण बताओं नोटिस जारी किए।

जिला कलक्टर ने अस्पताल कंपाउंड में सफाई करवा कर ग्राउंड को तैयार करने के निर्देश दिए। मरीज से बातचीत करने पर मरीज के उपचार के संबंध में संतुष्ट जवाब मिलने पर जिला कलक्टर ने चिकित्सकों की प्रशंसा भी की। उन्होंने अस्पताल के उपकरणों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने अस्पताल में काम कर रहे कार्मिकों से उनके कार्य की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने दवाइयां के स्टोर रूम प्रभारी को मेडिसिन के कार्टून इधर-उधर पड़े होने पर फटकार लगाई और कार्टूंस को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनको दी जाने वाली सुविधाओं का अवलोकन किया। उन्होंने जनरल वार्ड में मरीज के बेड पर बिछाई चद्दर गंदी होने पर नाराजगी जताते हुए तुरंत दूसरी चद्दर बिछाने के निर्देश दिए और आगे भी स्वच्छ चद्दर मरीजों को दी जाए यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल आने वाले मरीज एवं उनके परिजनों से सौहार्दपूर्ण व्यवहार करें। उन्होंने भर्ती मरीजों को भी प्रावधान के अनुरूप सभी सुविधा उपलब्ध करवाने को कहा। अस्पताल की साफ सफाई, ब्लीचिंग का छिड़काव नियमित करने का निर्देश दिये। उन्होंने सरकार द्वारा प्रदत्त सभी सुविधाओं से मरीजों को लाभ पहुंचाने का निर्देश भी दिया।  तत्पश्चात सहायक अभियंता कार्यालय जलदाय विभाग खैरथल में जाकर कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेकर कार्यालय की फाइलों को सही रूप से व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................