गोविंदगढ़ को 26 फरवरी को PM मोदी अमृत भारत स्टेशन की देंगे सौगात

554 रेलवे स्टेशनों की बदलेगी सूरत, हाईटेक सुविधाएं होंगी उपलब्ध : स्टेशनों के कायाकल्प के लिए शुरू हुई है अमृत भारत स्टेशन स्कीम। 41 हजार करोड़ रुपए की रेल परियोजनाओं की सौगात pm मोदी देंगे।

Feb 25, 2024 - 15:32
 0
गोविंदगढ़ को 26 फरवरी को PM मोदी अमृत भारत स्टेशन की देंगे सौगात
प्रतीकात्मक फोटो

गोविंदगढ़, अलवर

 पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत लगभग 7 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले  गोविंदगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का शिलान्यास माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के द्वारा वर्चुअल सेरेमनी के द्वारा उद्घाटन किया जाएगा।  इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 फरवरी को 554 अमृत भारत स्टेशनों की सौगात देंगे।  पीएम मोदी एक समारोह के दौरान विभिन्न राज्यों में तकरीबन 1500 रोड ओवरब्रिज और अंडरब्रिज की आधारशिला भी रखेंगे। ओर 41 हजार करोड़ रुपए की रेल परियोजनाओं की सौगात pm मोदी देंगे।

अमृत भारत स्टेशन  योजना
रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए अमृत भारत स्टेशन योजना शुरू की गई है। इसमें स्टेशन पहुंच, सर्कुलेटिंग एरिया, वेटिंग हॉल, शौचालयों में सुधार, स्वच्छता, फ्री वाईफाई, एक स्टेशन एक प्रोडक्ट और बेहतर यात्री सूचना प्रणाली के माध्यम से स्टेशनों पर सुविधाओं में सुधार के लिए मास्टर प्लान तैयार करना और चरणों में उनका कार्यान्वयन शामिल है।

इस योजना के तहत स्टेशन पर आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित स्टेशन जिसमे बेहतर पार्किंग एवं सर्कुलिंग एरिया का विकास, मौजूदा बिल्डिंग को बढ़ाने का कार्य अंदरूनी एवं अग्रभाग के सौंदर्यकरण, दिव्यांगजनों के लिए रैंप एवं शौचालय की सुविधा, सर्कुलेटिंग एरिया तथा यातायात सोन्द्रीयकरण एवं विकास प्लेटफार्म का पुनः सतहीकरण , प्लेटफॉर्म शेड का प्रावधान हाई मास्क टावर लाइटिंग नई स्टील बेंच सीसीटीवी और डिजिटल घड़ी का प्रावधान कोच मार्गदर्शन डिस्प्ले बोर्ड और इलेक्ट्रॉनिक ट्रेन संकेत प्रणाली आदि का विकास किया जाएगा 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................