कुंभाराम लिफ्ट योजना से मिले क्षेत्र के लोगों को पानी: चौफुल्या व चंवरा में 27 में दिन भी धरना जारी

बागोली में 10वे दिन व जोधपरा में 13 वें दिन लगातार उग्र होता हुआ धरना प्रदर्शन

Mar 7, 2024 - 19:51
 0
कुंभाराम लिफ्ट योजना से मिले क्षेत्र के लोगों को पानी: चौफुल्या व चंवरा में 27 में दिन भी धरना जारी

उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव )  उपखंड क्षेत्र में  पानी की जबरदस्त सकंट पैदा होता जा  रहा है l चंवरा चौफुल्या,बागोली, जोधपुरा के अलावा जहाज गांव ,चक जोधपुरा में धरना प्रदर्शन किया गया,जहाज में मनोहर लाल की अध्यक्षता में मीटिंग कर ग्रामवासियों ने जबरदस्त प्रदर्शन कर1350 करोड़ की कुम्भा राम पेयजल लिफ्ट योजना  के माध्यम से पहले से ही 4- गांवों में डाली पाईप लाईन में पेयजल सप्लाई की जावें बाकी क्षेत्र में कुम्भा राम लिफ्ट योजना के 1350 करोड़ से जमीनी स्तर पर काम चालू किया जावें। 

गुरुवार को  मीटिंग को संबोधित करते हुए  कहा कि पानी सभी को चाहिए,जब तक कुम्भा राम लिफ्ट योजना व यमुना नहर समझौता को लागू नहीं किया जायेगा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।संयोजक केके.सैनी ने  कहा है कि ये राजनीति का विषय नहीं है, पानी हम सबको चाहिए, ये हम सबका अधिकार है इस आंदोलन को गांव गांव ढाणी-ढाणी द्बार द्वार पहुंचाने के लिए आप सबका समर्थन चाहिएl सैनी ने बताया कि 1994 यमुना नहर समझौता,जो 17 फरवरी को संशोधित MOU होना बताया, 

लेकिन जिस तरह से हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर साहब ने विधानसभा में बोला है, उससे लगता है कि न तो कोई समझोता हुआ है व न ही पानी देने की बात  कही है, फिर कैसा समझौता,इसका मतलब ये समझौता ,जुमला समझौता हुआ,इस दौरान संघर्ष  समिति के कई अन्य लोगों ने भी संबोधित किया। इस दौरान नोरंग लाल, महेश, अनिल, किशोर,बल्ला राम, कजोड़ मल,भूरा राम,फुला राम, शैतान, ग्यारसी देवी,बनारसी देवी,पतासी, तुलसी  आदि दर्जनों महिला पुरुष उपस्थित रहे। 

 केके सैनी ने बताया कि सरकार खुद कह रही है ,1350करोड रूपए के कुम्भा राम लिफ्ट योजना के (सूरजगढ़ -उदयपुरवाटी के लिए स्वीकृत हैं इस प्रोजेक्ट के लिए) स्वीकृत हैं, फिर इसे शुरुआत क्यों नहीं कर रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................