होली पर्व और लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस उपधीक्षक ने गोविंदगढ़ पुलिस थाने मे ली सीएलजी बैठक

Mar 23, 2024 - 19:25
Mar 23, 2024 - 20:38
 0
होली पर्व और लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस उपधीक्षक ने गोविंदगढ़ पुलिस थाने मे ली सीएलजी बैठक

गोविंदगढ़ (अलवर) लोकसभा चुनाव एवं होली, रमजान सहित अन्य त्यौहारों को लेकर थाना परिसर में सीएलजी सदस्य, पुलिस मित्र, सुरक्षा सखियो एवं ग्रामरक्षको की बैठक पुलिस उपधीक्षक कैलाश जिंदल, व थानाधिकारी मुकेश कुमार मीना की मौजूदगी में आयोजित हुई।
डीएसपी कैलाश जिंदल ने बताया कि बैठक में लोकसभा चुनाव, होली व धुलण्डी के त्यौहारों पर शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना, सोशल मीडिया फेंक न्यूज़ संबंधित जानकारी पुलिस को दे। जिससे पुलिस उसका खण्डन कर उस पर त्वरित कार्यवाही करें।  सदस्यों से आग्रह किया कि रंगों का पर्व होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने व लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर धारा 144 का पूरी तरह पालन किया जाए। साथ ही होली व धुलण्डी पर पुलिस की गश्त बढ़ाने बात कही।
डीएसपी  कैलाश जिंदल ने सदस्यों को बताया कि ऐसी कोई भी गतिविधि ना करें और कहीं भी कुछ भी संदिग्ध या गड़बड़ दिखाई देने पर तत्काल पुलिस को सूचना देकर अपनी जागरूकता दिखावा। उन्होंने साइबर क्राइम सहित व्यापारियों से कहा कि सीसीटीवी ऐसे लगाया जाय ताकि हर एक आने जाने वाले को भी कवर कर सके। साथ ही बताया कि आचार संहिता के चलते कहीं भी पैसे लेकर जाओ तो अपने पास डॉक्यूमेंट प्रूफ अवश्य रखें। साथ ही बताया कि बड़ा आयोजन जहां लोगों की भीड़ ज्यादा हो तो आपको बाकायदा आपको एसडीएम से परमिशन लेनी चाहिए जिससे आपको होने वाली परेशानी से बचा जा सकता है। 
थानाधिकारी मुकेश कुमार मीना ने सिविजिल एप को इंस्टाल करवाकर उसकी जानकारी दी। थानाधिकारी ने लोकसभा चुनाव में कानून व्यवस्था बना प्रशासन के सहयोग करने और निर्भीक होकर मतदान करने की बात कही। इस अवसर पर सीएलजी सदस्य सहित अन्य मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................