व्यय प्रवेक्षक ने दिए आदर्श आचार संहिता की पालना कराने के निर्देश

चुनाव व्यय पर्यवेक्षकों ने पुलिस नाकों व उड़नदस्तों के इंतजामों की जांच की

Mar 27, 2024 - 18:36
 0
व्यय प्रवेक्षक ने दिए आदर्श आचार संहिता की पालना कराने के निर्देश

खैरथल (हीरालाल भूरानी )  भारत निर्वाचन आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव में खैरथल-तिजारा के लिए नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक आईआरएस टिकेन्द्र कुमार कृपाल ने बुधवार को फील्ड विजिट कर व्यय मॉनिटरिंग के लिए लगाए दलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने किशनगढ़बास, मुंडावर तिजारा विधानसभा क्षेत्र में तैनात फ्लाइंग स्क्वाड व पुलिस नाकों का निरीक्षण कर अवैध नकदी व मादक पदार्थों की मॉनिटरिंग की प्रक्रिया का अवलोकन किया। उन्होंने जिला सचिवालय खैरथल-तिजारा में सहायक व्यय पर्यवेक्षकों की बैठक लेकर जब्ती की प्रक्रिया के बारे में जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। उन्होंने निर्देश दिए कि अवैध रूप से नकदी व मादक पदार्थों की जब्ती की कार्रवाई सख्ती से की जाए।

पर्यवेक्षकों को कर सकते हैं अवैध चुनाव खर्च संबंधी शिकायतें

जिला कलक्टर डाॅ. आर्तिका शुक्ला ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने विधानसभा क्षेत्र तिजारा, किशनगढ़बास, मुण्डावर व बहरोड़ के लिए आईआरएस टिकेन्द्र कुमार कृपाल को व्यय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इनके मो.नं. 9799060557 और लैंड लाइन नं. 0144.2942116 तथा ईमेल आईडी exp.observer.tkmb@gmail.com है। वे अलवर स्थित सर्किट हाउस के कमरा नं. 203 में अवैध चुनाव खर्च संबंधी शिकायतों का निस्तारण करेंगे। इनके लाइजनिंग ऑफिसर रीको कार्यालय अलवर के नरेश कुमार बुनकर मो. नं. 9928086001 हैं। कोई भी व्यक्ति अलवर लोकसभा क्षेत्र में किसी भी प्रत्याशी के अवैध चुनाव खर्च से संबंधित शिकायतें जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नं. 0144-2338000, टोल फ्री नं. 1950 एवं सी-विजिल एप के माध्यम से भी दे सकते हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................