जैन पत्रकार महासंघ के विचार गोष्ठी संपन्न

Apr 4, 2024 - 19:25
 0
जैन पत्रकार महासंघ के विचार गोष्ठी संपन्न

 पत्रकार भगवान महावीर स्वामी के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाऐं---- सुधांशु कासलीवाल 
जयपुर 4 अप्रैल 2024
 जैन पत्रकार महासंघ (रजि) के तत्वाधान में राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश जैन तिजारिया की अध्यक्षता एवं दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीर जी के अध्यक्ष सुधांशु जैन कासलीवाल के मुख्य अतिथित्व में 4 अप्रैल 2024 प्रातः 11:00 बजे बडजात्या सभागार भट्टारक जी की नसिया जयपुर में भगवान महावीर 2550 में निर्वाण महोत्सव के संबंध में विचार गोष्ठी संपन्न हुई।
 महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री उदयभान जैन ने अवगत कराया कि भगवान महावीर 2550 वें निर्वाण महोत्सव के अंतर्गत जैन पत्रकारों की एक गोष्ठी रखी गई, सर्वप्रथम महासंघ की ओर से मुख्य अतिथि सुधांशु कासलीवाल का स्वागत किया गया।
 सुधांशु कासलीवाल ने अपने उद्बोधन में सर्वप्रथम श्री महावीर जी क्षेत्र द्वारा धार्मिक कार्यों के साथ-साथ जनहित के सामाजिक कार्यों जो किये जा रहे हैं और किए जाएंगे उन पर प्रकाश डाला, उन्होंने संस्कृत कॉलेज, अभ्रंश अकादमी, हेल्पलाइन, कोराना काल में किए गए राहत कार्यो  के बारे में बताया।
 पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान महावीर के 2550 में निर्वाण महोत्सव पर उनके संदेशों को जन-जन तक पहुंचाएं और अपने-अपने क्षेत्र में महावीर सेतु, अहिंसा गेट, अहिंसा चौराहा, महावीर रोड ,आदि के नाम से स्थानीय प्रशासन से कार्य करवाएं, उन्होंने भगवान महावीर के सिद्धांतों पर अंतर्राष्ट्रीय  सेमिनार कराने की भी घोषणा की, पत्रकारों को अनेकों सुविधा प्रदान करने की भी घोषणायें की और कहा कि जैन पत्रकार महासंघ का जो भी सदस्य क्षेत्र पर आएगा महावीर जी क्षेत्र पर आएगा उन्हें प्राथमिकता के आधार पर आवास आदि की निशुल्क सुविधा प्रदान की जाएगी, जैन पेपर जो प्रकाशित होते हैं उन्हें श्री महावीर जी क्षेत्र पर भेजने के लिए भी कहा ।
इस अवसर पर डॉ अनिल जैन  राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष, महेंद्र बैराठी राष्ट्रीय प्रचार मंत्री, अकलेश जैन राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री, चक्रेश जैन जिला संयोजक जयपुर, राकेश  गोदिका,शाबाश इंडिया, मनीष वैद अनोखी पत्रिका ,दीपक गोधा, राजा बाबू गोथा राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी जैन महासभा, अमन जैन कोटखावदा पिंक सिटी बुलेटिन न्यूज़, अशोक पल्लीवाल ,पीयूष लुहाडिया आदर्श चिराग, राजेंद्र वैद, महावीर सोनी  मिताली सोनी, बीवी जैन, राजकुमार अजमेरा कोडरमा, रोहित जैन यूनिवर्सिटी, अभिषेक जैन कुन्थु विजया साहित्य ग्रंथ प्रकाशन समिति, कमलेश जैन जलते दीप आदि ने अपने-अपने विचार रखे।
 राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश जैन तिजारिया ने कहा कि पत्रकार अपने-अपने क्षेत्र में, समाज में जैन संस्कृति के संरक्षण में कार्य करें ,प्रचार प्रसार करें, भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव पर रचनात्मक कार्य करें,उन्होने अपने शब्दों में सभी उपस्थित पत्रकारों का स्वागत किया और  बताया कि महासंघ की ओर से प्रतिवर्ष ज्येष्ठ व श्रेष्ठ 3-3 जैन पत्रकारों को पुरस्कृत किया जाता है।  
 विचार गोष्ठी का संचालन राष्ट्रीय महामंत्री उदयभान जैन ने किया अंत में महासंघ की ओर से सभी का  आभार व्यक्त किया ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................